जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने अखिलेश यादव से की मुलाकात,  जानिए क्या हुई बातचीत

punjabkesari.in Saturday, Nov 12, 2022 - 06:39 PM (IST)

लखनऊ: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। राजनीतिक गलियारों में अखिलेश और फारुख अब्दुल्ला की मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए फारुख अब्दुल्ला और अखिलेश यादव की मुलाकात हुई है।  राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर  यह मुलाकात अहम मानी जा रही है। हालांकि उन्होंने मुलाकात के बाद मीडिया को बताया कि यह मुलाकात एक शिष्टाचार भेंट है।



उन्होंने कहा कि भाजपा जो देश में राजनीति चल रही है उसे  लेकर कोई भी चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि कश्मीर में पहले से ही हम लोगों का अच्छा रिश्ता है अब और अच्छा रिश्ता होगा। अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर की जनता का जो हाल है उससे हम लोग दुखी हैं। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि तीसरे मोर्चे पर अभी कोई बात नहीं हुई है। उत्तर प्रदेश को अखिलेश यादव ही बचा सकते है।  

अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर फारुख ने कहा कि इस संबंध में अभी मैं कुछ नहीं कह सकता। ये तो ऑल पार्टी मीटिंग में ही तय होगा, लेकिन आने वाले चुनाव में उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा से ज्यादा सीट जीत कर  समाजवादी पार्टी आएगी। उन्होंने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव जिक्र करते हुए कहा कि डिंपल यादव को प्रत्याशी बनाए जाने से एक अच्छा मैसेज आया है।  मैनपुरी के उपचुनाव में किसी पार्टी की हैसियत नहीं है कि समाजवादी पार्टी को हरा दे। मैनपुरी की जनता अखिलेश के साथ है। नेताजी के सम्मान में लोग समाजवादी पार्टी को वोट देकर भारी बहुमत से जिताएंगे।  

Content Writer

Ramkesh