जन्मदिन मनाने की इतनी जल्दी कि मुलायम की फोटो पर माला चढ़ा गए नेताजी

punjabkesari.in Monday, Nov 23, 2015 - 04:36 PM (IST)

लखीमपुरखीरी: सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन समारोह के बीच एक पूर्व मंत्री ने उत्साह में उनकी तस्वीर को माला पहना दी। फेसबुक और सोशल मीडिया में यह तस्वीर वायरल हुई तो सपाई खेमे में हड़कम्प मच गया है। पूर्व मंत्री ने पहले तो इस तस्वीर को ही फेक बताया। बाद में कहा कि वह तो नेताजी की पूजा करते हैं। विरोधी दल फेसबुक पर उनको बदनाम करने में लगे हैं। उधर सपा की जिला कार्यकारिणी ने पूर्व मंत्री के काम से पल्ला झाड़ लिया है।

सोमवार को फेसबुक और सोशल मीडिया में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के बर्थ डे प्रोग्राम से जुडी एक तस्वीर वायरल हो गयी। इस तस्वीर में खीरी जिले के पूर्व मंत्री और जिला पंचायत सदस्य बीडी राज मुलायम के फ़ोटो पर माला चढ़ाते दिख रहे थे। बताया गया कि यह फ़ोटो रविवार को बेहजम के अल्लीपुर गांव में बीडी राज के कालेज में हुए प्रोग्राम की है।
 
इस मामले के सामने आने के बाद सपा की जिला कार्यकारिणी ने इस प्रोग्राम को निजी बताकर पल्ला झाड़ लिया। सपा जिलाध्यक्ष अनुराग पटेल ने कहा कि पार्टी ने सपा प्रमुख का जन्मदिन लोहिया भवन में मनाया था। बीडी राज वहां उपस्थित थे। उसके बाद उन्होंने कहां प्रोग्राम किया और उसमें क्या हुआ, वह कुछ नहीं जानते। पटेल ने कहा कि राज पार्टी के पुराने नेता हैं, उनसे ऐसी गलती नहीं हो सकती। अगर पार्टी का निर्देश होगा तो उनसे पूछा जायेगा।
 
उधर फ़ोटो वायरल होने के बाद चर्चा में आये पूर्व मंत्री बीडी राज ने कहा कि वह नेताजी के लिए अपार श्रद्धा रखते हैं। वह तो उनको ''भगवान'' मानकर पूजा करते हैं। उसी भाव से उनका जन्मदिन मनाया। वह कुछ गलत सोच ही नहीं सकते। यह सब विरोधियों की चाल है जो फेसबुक पर उनको बदनाम करने में लगे हैं।