पूर्व ग्राम विकास राज्य मंत्री वंश नारायण पटेल का निधन, अंतिम दर्शन करने के लिए लगा लोगों का तांता

punjabkesari.in Saturday, Dec 26, 2020 - 09:56 AM (IST)

जौनपुर:  उत्तर प्रदेश के पूर्व ग्राम विकास,कृषि,खाद्य एवं रसद राज्य मंत्री वंश नारायण पटेल का शुक्रवार को वाराणसी के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह लगभग 75 वर्ष थे। उनका पार्थिव शरीर जौनपुर के नेवढि़या थाना के जयसिंहपुर बाजार में पैतृक आवास पर लाया गया है। जहां उनकी अंतिम दर्शन करने के लिए लोगों की तांता लगा हुआ है।       

जौंनपुर जिले के बरसठी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक पटेल जिले में मडियाहू तहसील एव नेवढि़या थाना क्षेत्र के चकईपुर गांव के मूल निवासी थे और मंत्रित्व काल से जयसिंहपुर बाजार में अपना निजी आवास बनाकर रह रहे थे। बीते तीन दिनों से निमोनिया एवं टाइफाइड से ग्रसित थे। शुक्रवार की सुबह उनकी हालत खराब होने पर उनके तीसरे नंबर के पुत्र ज्ञान सिंह पटेल ने उन्हें वाराणसी के एक अस्पताल में भर्ती कराया जहां आज देर शाम उनका निधन हो गया ।

बता दें कि दिवंगत नेता मड़ियाहूं तहसील बार एसोसिएशन के सदस्य रहे। वह 1996 में बसपा के टिकट पर बरसठी विधानसभा के विधायक चुने गए। 1997 में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की जिसके बाद कल्याण सिंह के भाजपा की सरकार में ग्राम विकास , कृषि , खाद्य एवं रसद राज्य मंत्री बनाए गए और 2000 तक राज्य मंत्री पद रहे। उन्होने अपने जीवन काल में बहुत ही उतार और चढ़ाव देखा जिसमें उनका बड़ा पुत्र निर्भय सिंह हत्या के आरोप के आज भी जेल में आजीवन कारावास काट रहा हैं।

Moulshree Tripathi