CM योगी के जनता दरबार में फरियादी बन पहुंचे पूर्व MLA अमनमणि त्रिपाठी, बोले- मेरे माता-पिता को करें रिहा

punjabkesari.in Saturday, Jun 04, 2022 - 05:15 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दर्शन में आए फरियादियों में शामिल पूर्व विधायक अमनमणि त्रिपाठी ने अपने पिता पूर्व मंत्री अमरमणि और मां मधु को रिहा करने की गुहार लगाई। शनिवार की सुबह हिंदू सेवा आश्रम में जनता दर्शन के दौरान योगी ने करीब 150 लोगों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को कारर्वाई के निर्देश दिए। योगी ने वहां से निकलने के बाद हमेशा की तरह यात्री निवास की तरफ भी गए लेकिन वहां कोई फरियादी मौजूद नहीं था जबकि पिछली बार यहां करीब 800 लोगों ने अपनी शिकायतें मुख्यमंत्री के सामने रखी थी। पूर्व मंत्री अमर मणि त्रिपाठी के बेटे और नौतनवां के पूर्व विधायक अमन मणि त्रिपाठी अपने चाचा अजीतमणि के साथ जनता दर्शन में पहुंचे थे।

अमन मणि ने मुख्यमंत्री योगी को प्रार्थना.पत्र देकर अपने पिता अमर मणि और मां मधु मणि की सजा माफ कर उनके रिहाई की गुहार लगाई। गौरतलब है कि दोनों मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में गोरखपुर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। अमन मणि ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बताया कि सरकार द्वारा कुशल आचरण वाले कैदियों की सजा माफ की जा रही है। मेरे पिता और माता दोनों अब तक 18 साल की सजा काट चुके हैं ऐसे में उनकी क्षमा याचना का पत्र लंबे समय से विचाराधीन चल रहा है। पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि अगर आप आदेश दे देंगे तो मेरे माता और पिता की सजा माफ कर उन्हें रिहा कर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री आज सुबह मंदिर से बाहर आए तो सबसे पहले उन्होंने शिवावतारी गुरु गोरखनाथ दर्शन पूजन कर आशीर्वाद लिया। उसके बाद ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थली पर जाकर आशीर्वाद लिया। मंदिर भ्रमण करते हुए उन्होंने शाम को आयोजित राष्ट्रपति के कार्यक्रमों की तैयारियों का भी जायजा लिया। इसके बाद वह गोशाला पहुंचे जहां तकरीबन 30 मिनट तक गो. सेवा की। गो.सेवकों से संवाद कर गर्मियों में गायों की देखभाल की जानकारी ली और जरूरी सलाह भी दी। उसके बाद वापसी में अपने श्वान कालू और गुल्लू से भी मिले। इसके बाद मुख्यमंत्री जनता दर्शन के लिए हिन्दू सेवाश्रम पहुंचे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static