सामूहिक हत्याकाण्ड में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व विधायक अशोक सिंह चंदेल की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोर्ट में पेशी

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2022 - 07:58 PM (IST)

हमीरपुर: सामूहिक हत्याकाण्ड में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व विधायक अशोक सिंह चंदेल को गुरुवार को आगरा सेंट्रल जेल से अपहरण, मारपीट और शस्त्र अधिनियम के तीन मुकदमों की सुनवाई के लिए एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान कोर्ट परिसर के अंदर और बाहर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए थे। चंदेल की पेशी के दौरान उनके समर्थकों का भी कोर्ट परिसर में भीड़ लगी रही। 

पूर्व विधायक अशोक सिंह चंदेल सहित आठ लोगों के खिलाफ रमेड़ी मोहल्ला निवासी पप्पू काछी ने सदर कोतवाली में अपहरण व मारपीट की एफआईआर दर्ज कराई थी। उस समय चंदेल सदर सीट से सपा के विधायक थे। जबकि वर्ष 2002-03 में विकास भवन कुछेछा में सपा जिला पंचायत अध्यक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के दौरान हुए बवाल में भी चंदेल नामजद अभियुक्तों में थे। एक शस्त्र अधिनियम का मामला भी चल रहा था। तीनों मामलों में चंदेल को स्थानीय एमपी/एमएलए कोर्ट सीमा देवी की अदालत में पुलिस अभिरक्षा में आगरा की सेंट्रल जेल से लाया गया। उनके साथ उनके दोनों पुत्र अभयराज व अजयराज चंदेल भी थे।

Content Writer

Ajay kumar