पूर्व विधायक गुड्डू पंडित को धमकी देने व रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Feb 02, 2019 - 09:30 AM (IST)

बुलंदशहर: पूर्व विधायक भगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित को फेसबुक व फोन के माध्यम से रंगदारी मांगने व जान से मारने की धमकी देने वाले अभियुक्त को नगर पुलिस ने साइबर सैल व क्राइम ब्रांच टीम की मदद से मुखबिर की सूचना पर भूड चौराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया तथा अभियुक्त के पास से 6 मोबाइल भी बरामद किए हैं।

यह जानकारी शुक्रवार को आयोजित प्रेस वार्ता में अपर पुलिस अधीक्षक अपराध शिवराम यादव व अपर पुलिस अधीक्षक नगर अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 15 जनवरी को पूर्व विधायक भगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित द्वारा थाना कोतवाली नगर पर सूचना अंकित कराई गई थी कि 5 जनवरी को उसकी फेसबुक आईडी पर किसी रवि सिंह जाट की फेसबुक आईडी से जान से मारने की धमकी दी गई थी जिसके संबंध में थाना कोतवाली नगर पर धारा 66 आईटी एक्ट व धारा 386, 506 भादवि पंजीकृत किया गया था।

उक्त घटना की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बुलंदशहर द्वारा थाना कोतवाली नगर पुलिस टीम को अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु लगाया गया था। देर शाम मुखबिर की सूचना पर पूर्व विधायक को धमकी देने वाले एक अभियुक्त करनवीर सिंह उर्फ विक्की सिंह तेवतिया पुत्र स्व. बाबू सिंह तेवतिया निवासी ग्राम चंदन की मढैया सैदपुर थाना गुलावठी को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि उसकी फेसबुक पर अभिनाम के व्यक्ति से दोस्ती हो गई थी जो कोलकाता में रहता है। अभि ने उसे फोन पर बात करके कहा था कि कुछ पैसे कमाने हैं तो अपने जनपद के किसी नामी व्यक्ति का नाम बताओ। अभि के कहने पर ही पैसे के लालच में अभियुक्त ने पूर्व विधायक गुड्डू पंडित का नाम बताया था तथा उनका फोन नम्बर भी उपलब्ध कराया था। अभि के कहने पर मैंने फेसबुक पर रवि सिंह जाट के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर पूर्व विधायक को धमकी दी तथा अभियुक्त के साथी अभि ने भी फोन के माध्यम से कोलकाता से विधायक को धमकी देकर रंगदारी मांगी थी। पुलिस ने बताया कि घटना में संलिप्त शेष अभियुक्त की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

Anil Kapoor