सपा नेता ने दिया विवादित बयान, कहा- बुर्का बैन करने वालों को नंगा करके घुमाओ फिर...

punjabkesari.in Thursday, Jan 19, 2023 - 05:42 PM (IST)

मुरादाबाद: समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक जमीर उल्लाह खान ने  बुर्का बैन को लेकर विवादित बयान दिया है।  जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल, मुरादाबाद के एक हिंदू कॉलेज में बुर्का बैन कर दिया गया। जिसे लेकर उन्होंने कहा कि कि बुर्का बैन करने वाले लोगों को नंगा करके रोड पर घुमाया जाए,  फिर  उन्हें मालूम पड़ेगी पर्दे की क्या कीमत होती है। उन्होंने कहा कि बुर्का बैन करना गलत है, लड़कियां बुर्का पहन कर जाना चाहती है जाएं, बुर्के पर बैन नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे देश की परम्परा रही है कि हिजाब हमारे यहां बहन-बेटियां पहनती हैं। आज भी गांव में महिलाएं लंबा लंबा घूंघट डाल कर रहती हैं। पूर्व विधायक ने कहा कि नंगा घुमाना अपराध है, तो बुर्का उतरवाना भी तो अपराध है।



ये रही विवाद की वजह
दरअसल, मुरादाबाद के हिंदू कॉलेज में बुर्का पहनकर आईं छात्राओं को गेट पर ही रोका दिया गया। जिसके बाद छात्राएं कॉलेज के गेट पर ही विरोध करने लगीं। इसकी सूचना जैसे ही समाजवादी छात्र  सभा को हुई तो वे भी मौके पर पहुंच कर धरने पर बैठ गए। समाजवादी छात्र सभा ने कक्षाओं तक बुर्के में छात्राओं को जाने की अनुमति देने के लिए जोरदार हंगामा किया।

पहली जनवरी से लागू है ड्रेस कोड
बता दें कि कॉलेज में पहली जनवरी से ड्रेस कोड लागू कर दिया है। इसी क्रम में बुर्का पहनकर आने वाली छात्रों को आज प्रवेश नहीं दिया गया। अब हंगामा होने पर सवाल उठने लगे हैं. कॉलेज के शिक्षकों कहना है कि कुछ लोग अनुशासन के मामले को दूसरी दिशा में ले जा रहे हैं। अब छात्राओं के लिए कॉलेज गेट पर चेंजिंग रूम की व्यवस्था होगी।  फिलहाल पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छात्र सभा की टीम को समझा कर प्राचार्य से वार्ता के बाद मामले को शांत करा दिया गया।

Content Writer

Ramkesh