पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पूर्व विधायक रमेश गौतम BSP से निष्कासित

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 06:17 PM (IST)

गोंडा: बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण पूर्व विधायक रमेश गौतम व मसूद आलम खां को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। बताया जा रहा है कि पार्टी की गाइडलाइन के बावजूद भी रेमेश गौतत ने किसानों के बिल में धरना प्रदर्शन किया था। जिसके बाद उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। बसपा जिलाध्यक्ष मनोज कुमार कनौजिया ने इस बात की पुष्टि की है। वहीं बसपा से निष्कासित पूर्व विधायक रमेश गौतम व मसूद आलम खां ने अपनी सफाई आज एक प्रेस कांफ्रेंस भी की है। उन्होंने कहा पार्टी में दलालों की वजह से मुझे बाहर किया गया है। क्योंकि किसानों, पीड़ितों मजलूमों की आवाज उठाई थी। जिसकी सजा मुझे मिली है।

बता दें कि विधायक रमेश गौतम व मसूद आलम खां को पार्टी से बाहर करने से कई पदाअधिकारियों ने नाराज़गी जाहिर की है। जिला अध्यक्ष को छोड़कर बसपा के कई बड़े नेताओं पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है।

गौरतलब है कि रमेश चंद्र गौतम 2012 व 2017 में मनकापुर विधान सभा सीट से बसपा से चुनाव लड़े। इसके अलावा रमेश चंद्र गौतम को बहराइच के बलहा विधान सभा सीट पर वर्ष 2019 में हुए उपचुनाव में भी बसपा की ओर से प्रत्याशी बनाया गया था।  वो साल 1989 से बसपा के कार्यकर्ता रहे हैं। रमेश चंद्र गौतम 12 वर्ष बसपा के जिलाध्यक्ष भी रहे हैं। इसके अलावा कई मंडलों के जोनल कोऑर्डिनेटर के पद पर भी रह चुके है। फिलहाल पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static