BSP से निष्कासित पूर्व विधायक रमेश गौतम एवं मसूद खां सपा में शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 01:53 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से हाल ही में अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी  से निष्कासित पूर्व विधायक रमेश गौतम एवं बसपा नेता मसूद खां ने समाजवादी पार्टी ज्वॉइन करने का फैसला किया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार समाजवादी पार्टी के प्रमुख एवं पूर्वमुख्यमत्री अखिलेशयादव आज दोनों नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे।

बता दें कि विधायक रमेश गौतम व मसूद आलम खां को पार्टी ने किसान आन्दोलन का समर्थन करने एवं पार्टी की गाइडलाइ के खिलाफ कार्य करने के आरोप में बहुजन समाज पार्टी ने इन नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। आज दानों नेताओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

गौरतलब है कि रमेशचंद्र गौतम 2012 व 2017 में मनकापुर विधान सभा सीट से बसपा से चुनाव लड़े। इसके अलावा रमेश चंद्र गौतम को बहराइच के बलहा विधान सभा सीट पर वर्ष 2019 में हुए उपचुनाव में भी बसपा की ओर से प्रत्याशी बनाया गया था।  वो साल 1989 से बसपा के कार्यकर्ता रहे हैं। रमेश चंद्र गौतम 12 वर्ष बसपा के जिलाध्यक्ष भी रहे हैं। इसके अलावा कई मंडलों के जोनल कोऑर्डिनेटर के पद पर भी रह चुके है। फिलहाल उन्होंने अब हाथी की सवारी छोड़ कर साइकिल की सवारी कर ली है अब देखना है कि समाजवादी पार्टी को आने वाले चुनाव में कितना फायदा पहुंचा पाते है। 

Ramkesh