पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने MLA कोर्ट में किया सरेंडर, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल

punjabkesari.in Friday, Mar 05, 2021 - 03:26 PM (IST)

प्रयागराज: अजीत सिंह हत्याकांड में फरार चल रहे इनामी बाहुबली और पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने शुक्रवार सुबह एमपी\एमएलए कोर्ट में 11.15 बजे सरेंडर किया। जहां से धनंजय सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में नैंनी सेंट्रल जेल भेज दिया गया। आशंका जताई जा रही है कि धनंजय को इस बात डर सता रहा था कि अगर वह उत्तर प्रदेश की पुलिस के हाथ लगा तो उसका बाकी गैंगस्टरों की तरह एनकाउंटर भी हो सकता है इसलिए उसने अपने वकील से मिलकर कोर्ट में सरेंडर कर दिया। अब इस मामले में 1 अप्रैल को फिर से सुनवाई होगी।

बताया जा रहा है कि लखनऊ पुलिस ने धनंजय सिंह पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया हुआ था। पुलिस की टीमें आरोपी की तलाश में दबिश दे रही थीं, लेकिन उन्हें धनंजय का कोई सुराग नहीं मिल रहा था। पुलिस मूलरूप से जौनपुर के वनसफा सिकरा निवासी धनंजय की संपत्तियों का ब्यौरा खंगाल रही थी।

उल्लेखनीय है कि बीती 6 जनवरी की रात विभूतिखंड क्षेत्र में कठौता चौराहे के पास मऊ जिले के गोहना के पूर्व प्रमुख अजीत सिंह और उसके साथी मोहर सिंह पर शूटरों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाई थीं। अजीत को 25 गोलियां मारी गई थीं। अजीत सिंह एक कुख्यात अपराधी था और उसके ऊपर 17 से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज थे। मामले में मोहर सिंह की तहरीर पर आजमगढ़ के कुंटू सिंह, अखंड सिंह, शूटर गिरधारी समेत 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने धनंजय सिंह को गिरधारी के बयान के आधार पर हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोपी बनाया था। धनंजय ने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर 2009 का लोकसभा चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज कर संसद में जौनपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था।

Content Writer

Anil Kapoor