पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से भी नहीं सुलझी पूर्व सांसद कमलेश वाल्मीकि की मौत की गुत्थी

5/29/2019 10:30:15 AM

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर लोकसभा सीट से सपा के सांसद रहे कमलेश वाल्मीकि की पोस्टमाटर्म रिपोर्ट में भी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका,हालांकि यह जरुर पता चला कि उनकी मौत शनिवार रात को ही हो गई थी।  आधिकारिक सूत्रों के अनुसार वाल्मीकि की पोस्टमाटर्म रिपोर्ट के अनुसार उनका शव दो दिन पुराना है अर्थात उनकी मौत शनिवार रात में ही हो गई थी। शरीर पर किसी प्रकार का चोट का निशान नहीं मिला। पुरा शरीर नीला था। गले पर भी किसी प्रकार की खरोंच या गला घोटने के निशान नहीं थे। नाक से खून निकला मिला।       

चिकित्सकों का कहना है कि विसरा एवं अन्य अंगों की चिकित्सय जांच से ही पूर्व सांसद की मौत के कारण का पता चल जाएगा । चिकित्सकों ने पोइजनस केस मानते हुए विसरा सहित शरीर के कई अंगों को सुरक्षित रखते हुए विस्तरत जांच के लिए आगरा स्थित फॉरेंसिक लेब भेजने की संस्तृति की है। दूसरी ओर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एन कोलांचि का कहना है कि विसरा जांच के लिए आगरा स्थित फॉरेंसिक लैब भेजा जा रहा है। पूर्व सांसद के किसी भी परिजन की ओर से किसी भी प्रकार की तहरीर अभी तक पुलिस को नहीं मिली है।       

गौरतलब है कि 2009 में सपा के टिकट पर कमलेश वाल्मीकि बुलन्दशहर सुरक्षित लोकसभा सीट से विजयी होकर सांसद बने थे। करीब 54 वर्षीय वाल्मीकि का शव सोमवार को खुर्जा के बुर्जउस्मान स्थित उनके आवास के एक कमरे से बरामद हुआ था। मौत को संदिग्ध मानते हुए मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमाटर्म के लिए भेजा था। सूत्रों का कहना है कि वाल्मीकि शनिवार को पत्नी सविता एवं पुत्र वासु को हापुड़ जिले के पिलखुवा स्थित ससुराल में छोड़ कर खुर्जा वापस आ गये थे और रात में अपने मकान का मुख्य दरवाजा बंद करने के बाद सो गये थे। उसके बाद से उन्हें किसी ने नहीं देखा। पुलिस को उम्मीद थी कि पोस्टमाटर्म रिपोर्ट से मौत का कारण पता चल सकेगा ,लेकिन पोस्टमाटर्म रिपोर्ट ने पूर्वसांसद की मौत को और उलझा कर रख दिया है।  


Ruby