पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 30वीं पुण्यतिथि, ''हर घर राशन अभियान'' की हुई शुरुआत

punjabkesari.in Friday, May 21, 2021 - 06:15 PM (IST)

लखनऊः पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी ने 'हर घर राशन अभियान' की शुरुआत की। शुक्रवार को जारी बयान के अनुसार उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया एवं कम्युनिकेशन विभाग के संयोजक ललन कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 30वीं पुण्यतिथि पर ‘हर घर राशन अभियान' की शुरुआत की। 

उन्होंने बताया कि इस अभियान का उद्देश्य ऐसे जरूरतमंद लोगों तक राशन पहुंचाना है जो इस महामारी में जीविकोपार्जन में असफल हैं और दो वक्त की रोटी के लिए जूझ रहे हैं। ललन कुमार ने कहा कि पार्टी का उद्देश्य है कि इस महामारी में कोई भूखा न रहे। अभियान की शुरुआत बख्शी का तालाब विधानसभा क्षेत्र में स्थित विभिन्न क्षेत्रीय कार्यालयों से की गयी, जहाँ नागरिकों ने आकर राशन लिया।

इसी श्रृंखला में उन्होंने लौलाई, जुग्गौर, बेहटा, भवानीपुर, पहाड़पुर, कुम्हरावाँ, महिगवाँ, कन्हाईपुर, महोना, चंदनापुर, इटौंजा, कठवारा एवं रैथा रोड पर राशन वितरित किया। राशन के पैकेट में 5 किलो आटा, 5 किलो चावल, 1 किलो दाल, 1 लीटर तेल, 1 किलो प्याज, 1 किलो आलू, आधा किलो नमक, 2 चॉकलेट, मास्क एवं मसाला (हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर, सब्जी मसाला) शामिल हैं। पूर्व प्रधानमंत्री को याद करते हुए कुमार ने कहा कि देश के विकास में उनका अहम योगदान रहा है और उनको भारत में सूचना प्रौद्योगिकी का जनक कहा जाता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static