इस पूर्व सपा नेता ने अखिलेश यादव पर लगाए गंभीर आरोप, पार्टी से दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 05:49 PM (IST)

नोएडाः नोएडा सेक्टर 66 में स्थित ऑरेंज पाई होटल में सपा के संस्थापक सदस्यों में गिने जाने वाले व आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ चुके एहसान खान ने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अखिलेश यादव पर आरोप लगाया है कि वो अब हिंदुत्व की राजनीति करने लगे हैं। वो सबकुछ भूल गए हैं कि कहीं उनके चाचा और नेता जी भी है।

एहसान खान का कहना है कि कहना है कि उन्होंने अखिलेश को बहुत समझाया कि वो नेता जी के विचारों पर चले ताकि हम सब एक रहें और परिवार एक रहे, लेकिन  उन्होंने एक नही सुनी। जिसके कारण आज समाजवादी पार्टी बर्बाद होने की कगार पर आ गई है।

उनका कहना है कि शिवपाल और नेता जी ने जिस उम्मीद से अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाया था उस उम्मीद को अखिलेश ने मटियामेट कर दिया। जिसके बाद अब सपा का अब कोई अस्तित्व नही रहा है। अखिलेश ने नेता जी को पार्टी से बेदखल करने के साथ राजनैतिक और सामाजिक रूप से समाप्त करने की जो योजना बनाई है उससे नेता जी को घुट-घुट कर जीना पड़ रहा है। साथ ही पार्टी बनाने समेत नेता जी की जीवन रक्षा करने वाले चाचा शिवपाल को इस कदर अपमानित किया कि वो अलग रास्ता बनाने को मजबूर हैं। 

पूर्व सपा नेता इतने पर ही नहीं रूके उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव गठबंधन का सपना तो देख रहे हैं, लेकिन मायावती या देश का 35 करोड़ दलित कैसे भुला सकता हैं कि अखिलेश के निर्देश पर उनके सांसदों ने आरंक्षण के बिल को फाड़कर लोकसभा में पारित नहीं होने दिया। इस स्थिति में गठबंधन कैसे संभव हो सकता है। 

Tamanna Bhardwaj