पूर्व सपा MLA राकेश सिंह गैरकानूनी रूप से पिस्टल रखने के आरोप में गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2018 - 02:26 PM (IST)

नोएडा: पश्चिमी यूपी एसटीएफ ने अलीगढ़ में छापा मारकर सपा के एक पूर्व विधायक को विदेशी हथियार सहित पकड़ा है। एसटीएफ को सूचना मिली थी कि विदेशों से तस्करी कर के लाए जा रहे हथियार भारत में बेचे जा रहे हैं। यह कार्रवाई इसी सूचना के तहत हुई है।

पश्चिमी यूपी एसटीएफ के एसपी राजीव नारायण मिश्रा ने बताया कि सूचना मिली थी, कि विदेशोंं से तस्करी करके अवैध हथियार भारत में बेचे जा रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने जनपद अलीगढ़ के क्वारसी थाना क्षेत्र में रहने वाले ठाकुर राकेश सिंह के घर पर छापा मारा। वहां से एसटीएफ को एक ब्राजील निर्मित 9 एमएम की पिस्तौल और 16 कारतूस मिले।

एसपी ने बताया कि कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार राकेश सिंह ने बताया कि उन्होंने यह पिस्तौल एक हथियार तस्कर से खरीदी थी। एस पी ने बताया कि राकेश सिंह अलीगढ़ के छर्रा विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक रह चुके हैं। वह पूर्व में समाजवादी पार्टी के कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार पूर्व विधायक से गहनता से पूछताछ की जा रही है। उनसे मिली जानकारी के आधार पर कुछ और लोगों की गिरफ्तारी संभव है। उन्होंने बताया कि पूर्व विधायक के ऊपर पहले भी कुछ मुकदम दर्ज हैं।