यूपी के पूर्व CM नारायण दत्त तिवारी का बंगला भी हुआ खाली, देखें अंदर की शानदार तस्वीरें

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 09:26 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी का लखनऊ स्थित सरकारी बंगला खाली कर दिया गया है। इस वक्त दिल्ली के अस्पताल में भर्ती 92 वर्षीय तिवारी के बेटे रोहित शेखर ने को बताया कि हमने लखनऊ के मॉल एवेन्यू स्थित सरकारी बंगला ए-1 खाली कर दिया है। अब उसमें सरकार द्वारा लगवाई गई चीजों के अलावा और कुछ नहीं है। हम चाहते हैं कि राज्य सम्पत्ति विभाग अपनी सूची से उनका मिलान कर ले। उसके बाद हम उसे चाबी सौंप देंगे।

तिवारी के अलावा बाकी सभी 5 पूर्व मुख्यमंत्री अपना बंगला पहले ही खाली कर चुके हैं, जिन्हें उच्चतम न्यायालय के निर्देश के अनुपालन में राज्य सम्पत्ति विभाग द्वारा बेदखली का नोटिस जारी किया गया था। हालांकि, तिवारी की पत्नी उज्ज्वला ने पिछले महीने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर बंगला खाली करने के लिए यह कहते हुए एक साल का वक्त मांगा था कि उनके पति की तबियत बहुत खराब है।

बहरहाल, शेखर ने बताया कि राज्य सरकार ने मानवीय रुख अपनाया और हमें कोई और नोटिस भेजकर परेशान नहीं किया। हमने भी जल्द बंगला खाली करने का फैसला लिया, ताकि मेरे पिता की छवि खराब ना हो। हमारे इस कदम के बारे में सम्पत्ति विभाग को जानकारी है और अब उसे आगे की प्रक्रिया शुरू करनी है।

उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय के हाल में दिए गए आदेश के अनुपालन में प्रदेश के 6 पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपने सरकारी बंगले खाली करने का नोटिस दिया गया था। उनमें से कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह, मुलायम सिंह यादव, मायावती और अखिलेश यादव अपना-अपना बंगला खाली कर चुके हैं।

Anil Kapoor