संदिग्ध हालत में मृत मिला प्रेमी जोड़ा, शक की सुई परिजनों पर अटकी

punjabkesari.in Monday, Jul 30, 2018 - 05:13 PM (IST)

शाहजहांपुरः उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर सदर बाजार क्षेत्र में उस समय सनसनी फैल गई जब एक प्रेमी जोड़ें की सदिंग्ध हालत में मौत हो गई। जहां एक ओर प्रेमी का शव पेड़ के फंदे से लटका मिला तो वहीं प्रेमिका का शव पास के ही तलाब से बरामद हुआ। एेसी हालत में शवों को देख हर कोई सन्न रह गया। स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर मामले की जांच करनी शुरू कर दी है। 

पुलिस ने जांच के दौरान बताया कि शवों की शिनाख्त शहबाजनगर निवासी छोटे लाल के पुत्र राजवीर(22) तथा गांव के ही गब्बर की पत्नी तीन बच्चों की मां उर्मिला (28) के रुप में की गई। दोनों के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। मामले की जानकारी होने पर प्रेमी युगल के परिजनों ने दोनों को काफी समझाया लेकिन वो नहीं मानें और लगातार एक दूसरे से मिलते रहे। थक हार कर राजवीर के परिजनों ने तीन माह पहले उसकी शादी करवा दी थी। शादी होने के बाद भी दोनों का मिलना जुलना बन्द नहीं हुआ।  
उर्मिला के पति गब्बर ने बताया कि राजवीर का उसके घर आना जाना था और राजवीर ने ही रात को किसी समय उसकी पत्नी उर्मिला की धारधार हथियार से गलाकाट कर हत्या कर दी और शव को तालाब में फेंक दिया। दूसरी ओर राजवीर के परिजनों का कहना है कि रविवार रात गब्बर ने अपने साथी कल्लू के साथ राजवीर को घर से बुला ले गए और उसकी हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया। 

परिजनों का आरोप है गब्बर ने ही अपनी पत्नी उर्मिला की भी हत्या की है। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि झूठी शान की खातिर प्रेमी-प्रेमिका की हत्या की गई है तो वहीं दूसरी तरफ यह अंदाजा भी लगाया जा रहा है कि बन्दिशों के चलते प्रेमी ने पहले प्रेमिका की हत्या कर दी और उसके बाद फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। फिलहाल मामला जो भी हो पुलिस ने अभियोग पंजिकृत कर लिया है। पुलिस सभी बिन्दुओं को ध्यान में रखकर मामले की पड़ताल में जुटी है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

Ruby