बांदा: आतिशबाजी कारखाने में भीषण विस्फोट से ढही इमारत, 4 की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Friday, Feb 01, 2019 - 01:01 PM (IST)

बांदा: उत्तर प्रदेश में बांदा के बिसंडा क्षेत्र में स्थित एक आतिशबाजी के कारखाने में भीषण विस्फोटों के बाद हुए अग्निकांड में 4 लोगों की मौत हो गई तथा एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस अधीक्षक गणेश साहा ने बताया कि गुरूवार देर शाम बिसंडा क्षेत्र स्थित एक आतिशबाजी के कारखाने में काम चल रहा था। इसी बीच बारूद में तेज धमाकों के बाद भवन की छत ढह गई तथा अलग बगल की दुकानों में आग लग गई।

उन्होंने बताया कि इस हादसे में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई तथा एक गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतकों में नफीस (35), शाहरूख(19), सलमान खां(16) तथा रामफल (15) शामिल है। एक अन्य घायल हो गया। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद चित्रकूट धाम मंडल के पुलिस उपमहानिरीक्षक एके राय, अग्निशमन अधिकारी, दमकल टीमें, डायल-100 के पुलिस वाहन समेत बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। रेस्क्यू ऑपरेशन तथा बचाव कार्य सुबह तक जारी है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक एके राय ने बताया कि बिसंडा कस्बे में नफीस नामक आतिशबाज देशराज पटेल की दुकान किराए में लेकर आतिशबाजी का व्यापार करता था। इस बीच बारूद में तेज धमाकों के बाद भवन की छत ढह गई और दुकान में आग लग गई। उन्होंने बताया कि नफीस के बगल में स्थित 2 अन्य दुकानें भी आग की चपेट आकर जल गईं। तत्काल प्रभाव से शुरू रेस्क्यू ऑपरेशन और बचाव कार्य में दुकानों की आग पर काबू पा लिया गया और दुकान से लगे मकान मालिक देशराज के पूरे परिवार को सकुशल घर से निकाल लिया गया है। उन्होने बताया कि घटना की विस्तृत जांच कराई जाएगी।

Anil Kapoor