चौथी कक्षा की छात्रा ने स्कूल के बाथरूम में खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2019 - 01:08 PM (IST)

भदोहीः उत्तर प्रदेश के भदोही में उस वक्त हड़कंप मच गया जब कक्षा तीन की छात्रा ने स्कूल के बाथरूम में खुद को आग ली। वहीं दरवाजे के बाहर उसका भाई खड़ा था, जो जोर-जोर से चिल्लाने लगा। तभी मौके पर कई शिक्षक पहुंचे, उन्होंने दरवाजा तोड़ कर बेहोश बच्ची को बाहर निकाला और आनन-फानन में अस्पताल भर्ती कराया। बच्ची की गंभीर हालत को देखते हुए उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया है।

बता दें कि औराई कोतवाली क्षेत्र के घोसिया निवासी संदीप बर्नवाल की बेटी श्रेयांशी कक्षा 3 में पढ़ती है, और उसी के साथ ही उसका भाई श्रेयम कक्षा 1 में पढ़ता है। दोनों सुबह 7 बजे औराई कोतवाली से 100 मीटर पश्चिम सेंट जॉन्स स्कूल में दाखिल हुए और श्रेयांश सीधे अपने क्लास रूम में न जाकर बाथरूम में चली गई। उसके दरवाजा बंद कर दिया और उसका भाई बाहर उसका इंतजार करता रहा।

थोड़ी देर में ही बाथरूम से धुंआ निकलने लगा। जिसे देखकर भाई श्रेयम जोर जोर से चिल्लाने लगा कि मेरी बहन ने आग लगा ली है। उसकी आवाज सुनकर वहां पर मौजूद शिक्षक टॉयलेट की ओर दौड़े, लेकिन टॉयलेट का दरवाजा अंदर से बंद था। शिक्षकों ने जैसे तैसे दरवाजा तोड़कर बच्ची को बाहर निकाला। बच्ची फर्श पर गिरी हुई थी। छात्रा का चेहरा और गर्दन और शरीर के कुछ हिस्से बुरी तरह से झुलस गए थे। शिक्षकों बच्ची को तुरंत सीएचसी औराई पहुंचाया। यहां डॉक्टरों ने बच्ची की हालत को गंभीर देखते हुए वाराणसी के लिए रेफर कर दिया।

घटना की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। वहीं परिवार वालों का कहना है कि उसने किसी सीरियल को देखकर ऐसा कदम उठाया होगा।
 

Tamanna Bhardwaj