नोएडा: ब्लैकमेल कर इंजीनियर से लाखों रुपये की ठगी, मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2022 - 05:57 PM (IST)

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा सेक्टर 50 की एक सोसाइटी में रहने वाले आईटी इंजीनियर को कथित तौर पर ब्लैकमेल कर लाखों रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। नोएडा सेक्टर 49 पुलिस थाना के प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर- 50 स्थित एक सोसायटी में रहने वाले आईटी इंजीनियर योगेश ने शिकायत दर्ज कराई है कि कुछ दिन पहले उनके मोबाइल फोन पर एक वीडियो कॉल आया , जिसे उठाते ही दूसरी ओर मौजूद महिला ने अश्लील हरकत करनी शुरू कर दी।

उन्होंने बताया कि शिकायत के मुताबिक इस घटना के कुछ दिन बाद एक व्यक्ति ने फोन कर खुद को दिल्ली पुलिस व केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो का अधिकारी बताया और धमकाते हुए कहा कि महिला ने उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। सिंह ने बताया कि शिकायत के मुताबिक उस व्यक्ति ने यूट्यूब के तथाकथित अधिकारी का नंबर दिया था उससे बात करने के लिए कहा।

उन्होंने बताया कि तथाकथित यू ट्यूब अधिकारी ने वीडियो प्रसारित होने की बात कही और उसे हटाने के एवज में 20 हजार रुपये की मांग की। प्राथमिकी के मुताबिक पीड़ित से 20 हजार रुपये लेने के बाद भी कथित यू ट्यूब अधिकारी ने कई बार रुपये लिए और कुल 3,28,699 रुपये की ठगी की। सिंह ने बताया कि इंजीनियर ने घटना की शिकायत बीती रात की, जिसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

Content Writer

Ramkesh