यूपी में नि:शुल्क राशन वितरण जनता के साथ छलावा: लल्लू

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 07:28 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने राज्य सरकार के नि:शुल्क राशन वितरण की मंशा पर सवालिया निशान लगाते हुये कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा के विपरीत गरीब वर्ग के साथ धोखा किया जा रहा है।

 लल्लू ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता को तीन माह का नि:शुल्क राशन दिए जाने की घोषणा की थी लेकिन महज एक माह का राशन दिया जा रहा है वो भी नि:शुल्क नहीं है। इसके लिए अंत्योदय कार्ड धारकों को छोड़ दूसरों से पैसे की वसूली की जा रही है जो त्रासदी के इस दौर में बेहाल जनता के साथ धोखा है। उन्होंने कहा कि राशन देते समय बॉयोमेट्रिक की अनिवार्यता से कोरोना के संक्रमण के फैलने का डर लगातार बना हुआ है। इस अनिवार्यता को कोरोना संकट तक स्थगित किया जाना चाहिए।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कोटेदारों को उठान स्थल से वितरण के लिये यह राशन दिए जाने के समय उनसे पैसे जमा कराए जा रहे हैं जिसे बाद में वापस किये जाने की बात कही जा रही है। यह कोटेदारों का सरकारी शोषण है, जिसे तत्काल बंद किया जाना चाहिए।  

उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में राशन दिये जाने के लिए राशन कार्ड की अनिवार्यता को भी समाप्त किया जाना चाहिए क्योंकि प्रदेश में एक बड़ी तादाद ऐसे गरीबों की है जिनका राशन कार्ड आज तक नहीं बन पाया है। मानव धर्म और राज धर्म यह कहता है कि प्रदेश का कोई भी नागरिक राशन की कमी से भुखमरी का शिकार न होने पाये। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static