अपने क्षेत्र में फ्री WI-FI की सुविधा देगा यह बसपा विधायक

punjabkesari.in Sunday, Jan 01, 2017 - 09:29 AM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) भले ही सोशल मीडिया और इंटरनैट के बहुत करीब न हो, लेकिन पार्टी के एक विधायक ने अपने क्षेत्र को पूरी तरह से वाईफाई युक्त बनाने का फैसला किया है। बसपा विधायक उमा शंकर सिंह बलिया जिले के रासरा से विधायक हैं। वह अपने क्षेत्र में 40 जगहों पर फ्री वाईफाई स्पॉट बनाने जा रहे हैं, जो सार्वजनिक इस्तेमाल के लिए होगा।

दिनभर में 45 मिनट के लिए इस सुविधा का इस्तेमाल
उमाशंकर सिंह 2012 में रासरा विधानसभा सीट से चुने गए थे। एक प्राइवेट टैलीकॉम कंपनी के साथ मिलकर वह बड़े बजारों और रिहायशी इलाकों में वाईफाई लगवाने जा रहे हैं। इस सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए लोगों को आई.डी. कार्ड के जरिए कंपनी में रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद पासवर्ड दिया जाएगा। कोई भी व्यक्ति दिनभर में 45 मिनट के लिए इस सुविधा का इस्तेमाल कर सकता है।

20,000 लोगों ने इस सुविधा के लिए किया संपर्क
सिंह ने बताया कि कंपनी का जो भी बिल आएगा, वह खुद भरेंगे। उन्होंने कहा कि यह काम मुख्यत: स्टूडैंट्स के लिए किया गया है। उनका दावा है कि लगभग 20,000 लोग इस सुविधा के लिए उनसे संपर्क कर चुके हैं। रासरा में 3 लाख वोटर्स हैं। उन्होंने कहा कि इसी तरह और लोग इससे जुड़ने के लिए आगे आएंगे। लगातार लोग स्मार्टफोन खरीद रहे हैं।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें