दोस्तों ने अगवा कर छात्र को बेरहमी से उतारा मौत के घाट, जानिए पूरा मामला

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 07:04 PM (IST)

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश में मैनपुरी के बेवर क्षेत्र में 20 लाख रुपए की फिरौती के लिए कक्षा 7 के छात्र को अगवा कर उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय ने बताया कि सेंट थॉमस स्कूल के कक्षा 7 के छात्र अभिषेक को अगवा करके हत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। मृतक के दोस्त और मकान मालिक के पुत्र कक्षा 12 के छात्र ने उसको अगवा किया और छात्र के पिता से मोबाइल फोन पर 20 लाख की फिरौती भी मांगी। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि घटना को लेकर कस्बे में तनाव है।

कस्बा बेवर के मोहल्ला शिव नगर कॉलोनी निवासी सरबजीत बेस के मकान में सर्वेश यादव किराए पर रहता है। सर्वेश यादव बेवर रोडवेज डिपो में संविदा चालक के रूप में तैनात है। सर्वेश का 12 वर्षीय पुत्र अभिषेक मैनपुरी नगर स्थित सेंट थॉमस स्कूल में कक्षा 7 का छात्र था। उसकी दोस्ती मकान मालिक सरबजीत के पुत्र कक्षा 12 के छात्र 18 वर्षीय शिव प्रताप से थी। मंगलवार की शाम 4 बजे अभिषेक कोचिंग के लिए कस्बे में चला गया। देर शाम तक वो घर नहीं लौटा और 7 बजे अभिषेक के पिता के मोबाइल पर उसके अपहरण की जानकारी देकर अपहर्ता ने 20 लाख की फिरौती मांगी।

घटना से घबराए सर्वेश यादव परिजनों और मोहल्ले के लोगों के साथ रात 9 बजे थाने पहुंचे और पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने मोबाइल नंबर पर मांगी गई फिरौती से जुड़े नंबर को सर्विलांस पर लगाया गया तो फोन की लोकेशन पता चल गई। फोन सरबजीत के पुत्र ने ही अपने घर से किया था। रात में ही पुलिस ने उसे उठाया और सख्ती की तो पूरे घटनाक्रम का खुलासा होते देर ना लगी।

आरोपी ने बताया कि बहाने से अभिषेक को पास के ही निर्माणाधीन मकान में ले गया और वहां उसकी हत्या कर दी। आरोपी ने मकान के अंदर ही गड्ढा खोदकर शव को भी दबा दिया और उसके ऊपर से पास में रखी ईंटें लगा दीं। इसके बाद वह घर चला आया।  पुलिस ने आरोपी को थाने भेज दिया तथा उसके पूरे परिवार को अपनी सुरक्षा में ले लिया है। पुलिस मौके पर है। अधिकारी भी माहौल पर नजर बनाए हुए हैं। शव को गड्ढे से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Anil Kapoor