शहीद दीपक की अंतिम पोस्ट ने दोस्तों-रिश्तेदारों को किया भावुक, लिखा था- जिंदगी से कोई शिकवा नहीं

punjabkesari.in Thursday, Feb 28, 2019 - 01:33 PM (IST)

कानपुरः देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए जम्मू कश्मीर के बडगाम क्षेत्र में बुधवार को भारतीय वायुसेना का एमआई-17 विमान क्रैश हो गया। हादसे में वायुसेना के 6 जवान शहीद हो गए, जिसमें उत्तर प्रदेश के मथुरा के रहने वाले विंग कमांडर पंकज सिंह और कानपुर के दीपक पांडेय भी शामिल हैं। वहीं शहीद दीपक पांडेय के आखिरी फेसबुक पोस्ट को पढ़कर उनके रिश्तेदार और दोस्त उन्हें यादकर भावुक हो रहे हैं।

19 नवंबर, 2018 को दीपक ने फेसबुक पर लिखा था कि जिंदगी से कोई शिकवा भी नहीं है...। उनकी इस पोस्ट पर दोस्तों के रिएक्शन भी आए। धर्मेंद्र पाल ने लिखा कब से, तो दीपक ने जवाब में कहा जम्मू श्रीनगर में पोस्टिंग के बाद से। दिव्या तिवारी ने लिखा कि मेरे होते हुए यह हिम्मत किसने की। इस पर दीपक ने जवाब में सिर्फ हा...हा...हा लिखा। वहीं अभिषेक शर्मा ने लिखा आज फिर से पांडेय...। दीपक के दोस्त आकाश ने कहा कि जब वह 28 जनवरी को छुट्टियों पर आया था तो हम सभी ने मिलकर खूब मस्ती की थी। वो बहुत ही जिंदादिल इंसान था, उसके पास हर एक समस्या का हल था। हमें यह नहीं पता था कि हमारा दोस्त इस तरह से हमें छोड़ कर चला जाएगा।

बता दें कि, कानपुर के शहीद दीपक पांडेय श्रीनगर एयर बेस पर तैनात थे। दीपक का 2014 में एयरफोर्स में पायलट के पद पर चयन हुआ था। इकलौते बेटे के शहीद होने की सूचना मिलते ही पिता बेहोश हो गए। वहीं दीपक को श्रद्धांजलि देने के लिए घर पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी है।

 

Deepika Rajput