फेसबुक पर दोस्ती करना पड़ा भारी: युवक ने बनाया युवती का अश्लील वीडियो फिर करने लगा ब्लैकमेल, पीड़िता पहुंची थाने बताई आपबीती

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 05:20 PM (IST)

Prayagraj: जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां की निवासी एक शादीशुदी महिला ने स्थानिय थाने में बांदा जिले में रहने वाले एक युवक पर रेप करने का आरोप लगाकर शिकायत दर्ज कराई है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि फेसबुक पर उसकी दोस्ती होने के बाद धीरे-धीरे दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गई और नजदीकियां बढ़ने लगी। इसके बाद एक दिन युवक ने उसे घुमाने के बहाने से चित्रकूट बुलाया और फिर होटल में नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ रेप किया। वहीं, पुलिस ने पीड़िता शिकायत पर आरोपी के खिलाफ रेप समेत कई गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।



जानें क्या है पूरा मामला?
जानकारी के मुताबिक प्रयागराज की रहने वाली एक महिला ने बांदा के निवासी पर रेप का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है। जिसमें  पीड़िता ने पुलिस को बताया कि साल 2021 में बांदा के रहने वाले एक युवक से उसकी फेसबुक पर दोस्ती हुई। इसके बाद धीरे-धीरे दोनों में बातचीत शुरू हो गई। इसी कड़ी में कुछ समय बाद युवक ने घूमने के बहाने से चित्रकूट बुलाया। जहां के एक होटल में नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।



वीडियो वायरल कर देने की धमकी देकर मांगे 50 हजार रूपए
इतना ही नहीं फिर युवक ने महिला को अश्लील फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पैसे मांगे। साथ ही किसी को भी इस बारे में बताने पर वीडियो वायरल कर देने की धमकी दी। इसके बाद से लगातार युवक उसे ब्लैकमेल कर पैसे मांगता रहा। इसी के चलते युवक ने एक फिर महिला को फोन कर 50 हजार रुपए की मांग की। साथ ही धमकी देकर कहा कि अगर उसने रुपए नहीं दिए तो वह सारी फोटो और वीडियो उसके पति को दे देगा। वहीं, आरोपी की धमकी से डरकर महिला ने 50 हजार रुपए उसे दे दिए।



महिला ने बैंक से लोन लेकर युवक को दिए पैसे
पीड़िता ने आगे बताया कि दिसंबर 2021 में उसने 4 लाख रुपए का लोन लिया और फिर चेक के जरिए उसे पैसे दे दिए। इसके कुछ समय बाद फिर उसने लोन लेकर आरोपी को पैसे दिए। इतना करने पर भी आरोपी युवक थमा नहीं और उसकी डिमांड लगातार बढ़ती रही। इसी बात से आहत होकर महिला ने पुलिस में युवक के खिलाफ मामला दर्ज कराया।



क्या कहती है पुलिस?
इस बारे में जानकारी देते हुए SHO नरैनी कोतवाली मनोज कुमार शुक्ला ने बताया कि प्रयागराज की एक महिला ने कोतवाली इलाके के रहने वाले 2 युवकों के खिलाफ तहरीर दी है, जिसमें फेसबुक के जरिये दोस्ती के बाद चित्रकूट में दुष्कर्म और ब्लैकमेल कर रुपए लेने जैसे गंभीर आरोप लगाए है। आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है, लेकिन यह घटना चित्रकूट जिले की है। इसलिए मामले की जांच वहीं से होगी। वहीं, जांच-पड़ताल में जो तथ्य सामने आएंगे उसी के अधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Content Editor

Harman Kaur