21 मार्च से तीन दिवसीय सांस्कृतिक ''महाकुंभ'' का आयोजन, निकाली जाएगी लोकमंगल कामना यात्रा

punjabkesari.in Sunday, Mar 19, 2023 - 12:42 PM (IST)

गोरखपुर: अखिल भारतीय संस्था संस्कार भारती गोरक्ष प्रांत चैत्र शुक्ल एक नव वर्ष प्रतिपदा के अवसर पर तीन दिवसीय सांस्कृतिक महाकुंभ का आयोजन करने जा रही है। यह आयोजन 'आदि पर्व' के नाम से 21, 22 एवं 23 मार्च को आयोजित किया जाएगा। गोरक्ष प्रांत के महामंत्री डॉ. मंगलेश कुमार श्रीवास्तव, कार्यक्रम संयोजक अनूप अग्रवाल, प्रेम नाथ व सुधा मोदी ने रविवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह कार्यक्रम भारतीय परंपरा एवं संस्कृति के अनुरूप होंगे।

उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक महाकुंभ में स्थानीय कलाकारों के अलावा देश के विभिन्न राज्यों के लोक कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। गोरक्ष प्रांत के महामंत्री डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव ने बताया कि 21 मार्च दिन मंगलवार को गोरखपुर स्थित टाउनहाल मैदान से अपरान्ह 3 बजे से लोकमंगल कामना यात्रा निकाली जाएगी, जो शहर के विभिन्न इलाकों से होते हुए वापस टाउन हाल मैदान में आकर समाप्त हो जाएगी।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा शाम 6 बजे संस्कार भारती से जुड़े समस्त कला साधकों द्वारा डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा। श्रीवास्तव ने बताया कि इस यात्रा में भगवान श्रीराम की झांकी, रामा दल, लोक कलाकार का नृत्य दल एवं सांस्कृतिक, सामाजिक, साहित्यिक विभिन्न संगठनों से जुड़े लोग भी शामिल होंगे। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj