PM मोदी के जन्मदिन पर विवाह पंजीयन से लेकर स्वास्थ्य जांच की व्यवस्था

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 03:01 PM (IST)

वाराणसीः पीएम नरेंद्र मोदी के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दिव्यांग एवं गरीब बच्चों के साथ 17 सितंबर को यहां आकर अपना 69वां जन्मदिन मनाने की संभावना के मद्देनजर तैयारियां शुरु कर दी गई हैं। इस अवसर पर शादी-ब्याह पंजीकण से लेकर स्वास्थ्य जांच की व्यवस्था समेत सरकार की अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनता को मिल सकता है।

उत्तर प्रदेश के पर्यटन राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने बताया कि बीजेपी पीएम के जन्मदिन पर ‘विशेष सेवा सप्ताह' मनाएगी। 14 से 20 सितंबर के दौरान विभिन्न स्थानों पर आयोजित विशेष शिविरों में स्वास्थ्य जांच से लेकर विवाह एवं निकाह के पंजीयन समेत सरकार की अनेक जनकल्याणकरी सेवाओं का लाभ वाराणसी और आसपास की जनता को मिलेगा। पर्यटन के अलावा धर्मार्थ कार्य, संस्कृति एवं प्रोटोकॉल विभागों के राज्यमंत्री डॉ. तिवारी ने बताया कि 16 सितंबर को मैदान में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में विवाह एवं निकाह के पंजीयन की व्यवस्था की जाएगी।

जिन लोगों के विवाह या निकाह हो चुके हैं, वे संबंधित कागजातों के साथ शिविर में आकर तत्काल पंजीयन करा सकते हैं। इसके लिए संबंधित विभाग के तमाम अधिकारी एक ही स्थान पर उपलब्ध होंगे और वे कागजातों की आवश्यक जांच-पड़ताल के बाद तत्काल पंजीयन प्रमाण पत्र दे सकते हैं।

Deepika Rajput