इस डेट से बच्चों के लिए घर-घर दवाइयों का किट भेजने का विशेष अभियान शुरू करेगी योगी सरकार

punjabkesari.in Thursday, Jun 10, 2021 - 03:48 PM (IST)

लखनऊ: आबादी के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर राहत भरी खबर है। दरअसल प्रदेश में कोरोना महामारी के निरंतर कम होते प्रभाव के बीच राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 12 हजार 244 रह गयी है जबकि रिकवरी दर बेहतर होते हुये 98 फीसदी हो गयी है।

इस बाबत टीम 9 संग कोरोना मैनेजमेंट बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी जिलों में स्थिति कंट्रोल में है। पॉजिटिविटी दर मात्र 0.3 प्रतिशत रह गई है, जबकि रिकवरी दर बेहतर होकर 98 फीसदी हो गया है। पिछले 24 घंटे में कोविड संक्रमण के 642 नए केस आए हैं। इसी अवधि में 1,231 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी हुए हैं। किसी भी जिले में 38 से अधिक नए केस नहीं पाए गए। संक्रमण में कमी की दिशा में यह अच्छा संकेत है। अब तक कुल 16 लाख 67 हजार प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में प्रदेश में कुल 12,244 कोरोना मरीजों का उपचार हो रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि बरसात का मौसम शुरू हो गया है। यह समय इंसेफेलाइटिस और मलेरिया जैसी बीमारियों के प्रसार का है। बच्चों की सुरक्षा के लिए सभी इंतज़ाम किए जाएं। 15 जून से बच्चों के लिए उपयोगी दवाइयों का किट घर-घर भेजे जाने का विशेष अभियान शुरू हो रहा है। इस संबंध में सभी जरूरी तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं। सर्विलांस को और बेहतर करने की जरूरत है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static