कांग्रेस का PM पर बड़ा हमला,कहा- हार की बौखलाहट से पद की गरिमा भूले नरेंद्र मोदी

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2019 - 10:02 AM (IST)

प्रयागराज: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि हार की बौखलाहट से नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री की गरिमा भुला बैठे हैं। तिवारी ने यहां जारी एक बयान में कहा कि आतंकवाद की बलिवेदी पर अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले देश के पूर्व दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी के लिए मोदी द्वारा अपमानजनक टिप्पणी निन्दनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मोदी हार की बौखलाहट से प्रधानमंत्री पद की गरिमा, स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी और लाल कृष्ण आडवाणी के संस्कार को पूरी तरह भुला बैठे हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी की पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय गांधी के लिए की गई टिप्पणी भारत की राजनीति में देश के अब तक के प्रधानमंत्रियों की गरिमा को कलंकित करने वाला है। एक सामान्य संस्कार और परम्परा रही है कि जो व्यक्ति दुनिया में नहीं रहते, विशेषकर जो देश के लिए शहीद होते हैं, उनका नाम आदर और सम्मान से लिया जाता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनका अपमान किया है।

तिवारी ने कहा कि उच्चतम न्यायालय से गांधी पर कथित टिप्पणी को लेकर मुकदमा चलाने की अपील खारिज से मोदी ने भाजपा टीम के लिए ‘सेल्फ गोल' मार पार्टी की क्षति की है। उन्होंने कहा कि अब तक हुए चुनाव के रूझान से यह स्पष्ट हो गया है कि मोदी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं। इसलिए उन्होंने सेल्फ गोल मार लिया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि जिस प्रकार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब तक श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीन दयाल उपाध्याय, अटल बिहारी वाजपेयी और लाल कृष्ण आड़वाणी की विरासत पर चुनाव लड़ती रही है, उसी तरह से कांग्रेस पार्टी भी महात्मा गांधी, पंड़ित जवाहर लाल नेहरू, मौलाना अबुल कलाम आजाद, नेता जी सुभाष चन्द्र बोस, सरदार बल्लभ भाई पटेल, इंदिरा गांघी और राजीव गांधी के नाम पर चुनाव लड़ती रही है। उन्होंने कहा कि काश आज अटल बिहारी वाजपेयी जिन्दा होते तो वे बार पुन: मोदी को निन्दनीय बयान देने के लिए ‘ राज धर्म और राष्ट्र धर्म' निभाने की नसीहत जरूर देते।

Anil Kapoor