कोरोना काल में अंतिम संस्कार के सामान की सजी दुकानें, सामान्य स्थिति से 6 गुना बढ़ी बिक्री, आसमान पर महंगाई

punjabkesari.in Friday, May 14, 2021 - 06:17 PM (IST)

अलीगढ़ः कोरोना काल में मृत्यु का आंकड़ा बढ़ गया है। इसका आंकलन श्मशान घाट और कब्रिस्तान ही नहीं, अंतिम संस्कार के लिए अर्थी का सामान बेचने वाली दुकानें भी सुबूत पेश कर रही हैं। उत्तर प्रदेश अलीगढ़ के आगरा रोड स्थित मानिक चौक पुलिया के करीब अंतिम संस्कार के लिए अर्थी का सामान बेचने वाली तीन चार दुकानें हैं। जहां से शहर के तमाम लोग अर्थी का सामान खरीदने पहुंचते हैं ।उन्होंने अपनी दुकानों को अर्थी के समान से सजा रखा है।

वहीं अर्थी का सामान बेचने वाले दुकानदारों का कहना है कि यह उनका पुश्तैनी काम है। जिसे उनके बाबा, परदादा से अब तक वह लोग करते आ रहे हैं। दुकानदार मुकेश और विजु का कहना है कि सामान्य दिनों में हर रोज तीन से चार अर्थी का सामान लोग ले जाया करते थे। लेकिन जब से कोरोना काल शुरू हुआ है, तब से हर रोज अर्थी का सामान खरीदने वालों की संख्या बढ़कर 2 दर्जन से अधिक हो चुकी है। कभी-कभी गिनती 28 से 30 तक पहुंच जाती है। आलम यह हो गया है कि अर्थी का सामान बेचने वाले दुकानदारों ने सामान अब दुकान के बाहर निकाल कर रखा हुआ है। जिससे कि लोगों को जल्द से जल्द सामान मुहैया कराया जा सके।

वहीं दुकानदारों का कहना है कि अर्थी के कुछ सामानों के दाम ऊपर मार्केट से बढ़कर आने लगे हैं। हालांकि यह काम पुण्य का होता है। इसीलिए हमारे पास जो स्टॉक है उसे सामान्य कीमत पर ही मुहैया कराया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static