ट्रक ने छात्र को रौदा , उग्र छात्रों ने किया पुलिस पर पथराव

punjabkesari.in Saturday, Sep 16, 2017 - 04:52 PM (IST)

मऊः उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दो छात्रों को रौंद दिया। जिसमें एक छात्र की मौंके पर ही मौत हो गई हैं। जबकि दूसरे छात्र की हालत गंभीर बनी हुई हैं और उसे इलाज के लिए जिला हस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। छात्र की मौंत के बाद आक्रोशित होकर अन्य छात्रों ने ट्रक को आग के हवाले कर दिया। वही इस घटना में पुलिस ने मूक दर्शक बन कर लापरवाही का परिचय दिया हैं।

दरअसल पुरा मामला मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के स्थीनय कस्बे के टाउन इंटर कालेज के पास का हैं। जहां पर दो छात्र अपनी बाइक से कालेज में पढने के लिए जा रहे थे कि अचानक ही केले से लदा अनियंत्रित ट्रक ने छात्रों को रौंद दिया। जिसमें मौंके पर एक छात्र की तत्काल ही मौंत हो गई। जबकि एक छात्र की हालत को गंभीर देखते हुए  उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराय़ा। 

हद तो तब हुई जबकि पास में ही स्थित कोतवाली पुलिस ने कोई भी एक्शन नही लिया। जिससे गुस्साए छात्रों ने पत्थर बाजी करना शुरु कर दी और ट्रक को आग लगा दी। जिसके बाद ट्रक धू-धू कर जलने लगा और पुलिस मूक दर्शक और तमाशबीन बनी रही।

इस घटना में पुलिस की बङी लापरवाही सामने आ रही हैं। पुलिस ने अगर समय रहते एक्शन लिया होता तो छात्र उग्र हो कर आगजनी और पत्थरबाजी की घटना को अंजाम नही देते। बता दें कि ट्रक से छात्र को रौदने के बाद उग्र छात्रों ने शव को सड़क पर रख कर जाम लगा दिया था। तो पुलिस के कुछ जवानों ने सड़क जाम करने वाले छात्रों पर लाठीया बरसाई। जिसके बाद छात्र उग्र हो गए और ट्रक में आग लगा दी | इसके बाद छात्रों का उग्र प्रदर्शन घंटो चलता रहा और पुलिस मूक दर्शक बन तमाशा देखती रही |