सूदखोर रिटायर्ड दारोगा से परेशान कारोबारी ने SSP ऑफिस पहुंचकर खाया जहर, मौत

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2019 - 12:41 PM (IST)

बरेलीः सेवानिवृत्त दारोगा और उसके भाई से कथित रूप से सूद पर ली गई धनराशि लौटाने को लेकर परेशान बरेली के एक फर्नीचर कारोबारी ने एसएसपी ऑफिस पहुंचकर जहर खा लिया। तत्काल उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक संसार सिंह ने बताया कि बीडीए कालोनी, करगैना में रहने वाले हरी प्रसाद मीना (60) ने दो साल पहले एक सेवानिवृत्त दारोगा के भाई राजीव सक्सेना से ब्याज पर डेढ़-दो लाख रुपये उधार लिए थे। हरी प्रसाद मीना के परिवार वालों का आरोप है कि बदले में वह 4 लाख रुपये दे चुके थे, लेकिन इसके बावजूद सूदखोर राजीव और उसका सेवानिवृत्त दारोगा भाई अशोक कुमार उन पर बकाया बताते रहे। आरोपियों ने उनसे उनका मकान भी अपने नाम लिखवा लिया। हरी प्रसाद ने सुसाइड नोट में खुद को तनाव ग्रस्त बताते हुए लिखा कि वह कभी भी आत्महत्या कर सकते हैं।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हरी प्रसाद दोपहर 2 बजे एसएसपी आफिस पहुंचे और जहर खा लिया। वहां मौजूद लोगों को उन्होंने कुछ नहीं बताया लेकिन पास में सल्फाज के पैकेट पड़े देखकर लोगों को शंका हुई। सूचना मिलने पर एसपी (देहात) ने उन्हें बुलाकर न्याय का भरोसा दिलाया और एक गाड़ी से सुभाषनगर थाने भेजा। थाने पहुंचते-पहुंचते उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। पुलिस ने उन्हें एक अस्पताल में भर्ती करा दिया, जहां रात में उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने अशोक कुमार व उनके भाई राजीव सक्सेना के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

Deepika Rajput