आजमगढ़: कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से मचा हड़कंप, कस्बे को किया गया सील

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 03:48 PM (IST)

आजमगढ: कोरोना महामारी के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल होने वालों में कोराना पॉजिटिव होने से पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है। प्रदेश की योगी सरकार ने सभी जिला अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है कि तब्लीगी जमात में शामिल लोगों की सूची तैयार कर उनकी जांच करा आइसेलेट किया जाय। तब से प्रदेश में तब्लीगी जमात में शामिल लोगों तलाश की जा रही है।

बता दें कि  इसी बीच आजमगढ़ से कोरोना वायरस संक्रमित 3 मामला सामने आया है। सूत्रों से पता चला है कि ये तीनों लोग दिल्ली की तब्लीगी जमात के मरकज में शामिल होकर वापस लौटे थे। 3कोराना पॉजिटिव मरीजों को चक्रपानपुर स्थित मिनी पीजीआई के आसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया है। वहीं मुबारकपुर कस्बे में सेनेटाइजर का कार्य तेज कर दिया गया है।

DM एनपी सिंह ने शुक्रवार को बताया कि जिले में गुरूवार को 16 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गये थे। जिनमें से तीन लोगों के पॉजिटिव होने की पुष्टी हो चुकी है। इनमें से एक गाज़ियाबाद, एक आंध्रा और एक तेलंगाना का निवासी है। ये लोग दिल्ली के मरकज में शामिल होकर 21 मार्च को आजमगढ़ पहुंचे थे। मुबारकपुर कस्बे के एक मदरसे में रह रहे थे, लेकिन जांच कराने के लिए अस्पताल नहीं पहुंचे थे। पुलिस ने इनको बुधवार को मदरसे से हिरासत मे लेकर क्वारंटाइन कराया था और जांच के लिए नमूने भेजे गये थे। इनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिलाधिकारी ने बताया कि मुबारकपुर कस्बे को सील कर दिया गया है। फायर ब्रिगेड के वाहन कस्बे को सेनेटाइज करने में जुटी है।

Ajay kumar