गाजीपुर हिंसा पर बोले राज्यपाल-कानून तोड़ने वाले बख्शे नहीं जाएंगे

punjabkesari.in Tuesday, Jan 01, 2019 - 11:28 AM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि कानून तोड़ने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाना चाहिए और उन पर कानून का कड़ा चाबुक चलाने की जरूरत है।  

अक्षय वट दर्शन कर कस्तूरबा क्रूज से संगम का भ्रमण कर लौटने के बाद अकबर द्वारा बनवाए गए किले के पास नाईक ने संवाददाताओं से कहा कि कानून व्यवस्था के साथ किसी को खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। कुछ लोग कानून व्यवस्था बिगाड़ने का प्रयास करते हैं लेकिन उनको उनके मंसूबो में कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश’’ जो उत्तम प्रदेश होने जा रहा है, उसमें कुछ इस प्रकार की रूकावटें लाने का प्रयास करने वालों के षडय़ंत्र को सफल नहीं होने दिया जायेगा। इसके लिए भी समाज को कानून की मदद करनी चाहिए, ऐसा मैं समझता हूं।’’

उन्होंने कहा,‘‘ कानून व्यवस्था ऐसा विषय है जिसमें पुलिस ही नहीं सभी के सहयोग की आवश्यकता होती है। जो कानून तोड़ने की कोशिश करते हैं उन्हे निरकुंश होने नहीं दिया जाएगा। गाजीपुर में हेड कांस्टेबल सुरेश प्रताप सिंह की हत्या की निंदा करते हुए उन्होंने कहा,‘‘काम करने वाले पुलिस पर हमला करना या उसकी हत्या करना बड़ी गंभीर बात है। दोषियों को किसी भी रूप में बख्शा नहीं जाएंगा। इतना मैं कह सकता हूं इस केस के बारे में लगातार मैं मुख्यमंत्री, डीजीपी से भी चर्चा करता रहता हूं।

Ruby