शर्मनाक: पंचायत ने दुष्कर्मियों को दी मात्र 5-5 जूते की सजा, आहत पीड़िता ने लगाई फांसी

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 04:31 PM (IST)

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में इंसानियत को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। जहां एक किशोरी की इज्जत की कीमत गांव वालों की नजर में सिर्फ इतनी रह गई कि उन्होंने पंचायत करके आरोपितों को 5-5 जूते मरवा दिए और मुंह काला करके छोड़ दिया। इधर पंचों के निर्णय से दुखी किशोरी ने घर आकर फंदा लगाकर जान दे दी। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने गांव में खुलेआम घूम रहे दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस जांच कर इस मामले से जुड़े हर शख्स के विरुद्ध कार्रवाई की बात कह रही है।

जानकारी मुताबिक मामला अलीगढ़ के थाना दादों इलाके के एक गांव का है। जहां करीब 16 वर्षीय किशोरी सुबह शौच को गई थी। घर आते समय गांव के 2 युवक पीछे से आए और मुंह बंद कर उसे खेत में खींच ले गए। दोनों ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया और धमकी देकर फरार हो गए। किशोरी ने घर आकर पूरी घटना बताई। मामला पुलिस तक जाता इससे पहले आरोपितों के पक्ष के लोगों ने सुलझाने का प्लान बना लिया। आनन-फानन में गांव में एक पंचायत बुलाई गई। किशोरी को भी बुलवा लिया गया। पंचों ने निर्णय लिया कि किशोरी दोनों को 5-5 जूते मारे। पंचों के सामने बेबस किशोरी ने ऐसा ही किया।

इसके बाद दोनों युवकों के मुंह काले करके उन्हें भविष्य में ऐसा करने पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। दिनदहाड़े हुए घटनाक्रम की पुलिस को कानो कान खबर नहीं लग सकी। इधर पंचायत से घर आकर किशोरी ने फंदा लगाकर जान दे दी। किसी ग्रामीण ने पुलिस को सूचना दी, तब जाकर इलाका पुलिस समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और किशोरी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसपी देहात अतुल शर्मा के मुताबिक पिता की तहरीर पर नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Anil Kapoor