मेरठ की लड़की के साथ दिल्ली में गैंगरेप, पंचायत ने 5 हजार रुपए लगाई आबरू की कीमत

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 11:26 AM (IST)

मेरठः योगी सरकार महिलाओं की सुरक्षा के चाहे लाख दावे कर रही हो, लेकिन हकीकत में ये तमाम दावे खोखले साबित हो रहे हैं। ताजा मामला मेरठ का है। यहां के लिसाड़ी गेट क्षेत्र की युवती को दो युवक अगवा कर दिल्ली ले गए। यहां युवती के साथ युवकों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। वहीं जब मामला पंचायत तक पहुंचा तो उन्होंने आरोपियों के साथ समझौता करने की आड़ में युवती की आबरू की कीमत सिर्फ 5 हजार लगाई।

जानिए क्या है मामला?
लिसाड़ी गेट क्षेत्र निवासी युवती एक सितंबर को अपने परिचित के घर जैदी फार्म गई थी। युवती का कहना है कि वहां उसे कोल्डड्रिंक में नशा मिलाकर पिला दिया गया। वह बेहोश हो गई और जब आंख खुली तो वह दिल्ली में किसी मकान के कमरे में थी। युवती ने बताया कि उसके परिचित और उसके दोस्त ने उसके साथ दरिंदगी की। करीब 10 दिनों तक उसी कमरे में उसे बंधक बनाकर रखा गया और दरिंदगी की गई।

दिल्ली में युवती के साथ गैंगरेप
युवती ने जैसे तैसे अपने बहनोई को इस घटना के बारे में जानकरी दी। जिसके बाद 10 सितंबर को रिश्तेदारों ने दिल्ली पहुंचकर युवती को बंधनमुक्त कराया। युवती ने बताया कि एक आरोपी जैदी फार्म का रहने वाला है। कुछ समय पहले युवती का परिवार उसके मकान में किराए पर रहा है।

पंचों ने 5 हजार लगाई गैंगरेप की कीमत
दोनों पक्ष एक दूसरे को जानते थे इसलिए पंचायत ने गुरुवार को समझौते का प्रस्ताव रखा।पंचों ने आरोपी पक्ष से पांच हजार रुपये दिलाकर समझौता करने का दबाव बनाया, लेकिन पीड़िता ने इसके लिए इनकार कर दिया। पीड़ित पक्ष ने कहा कि यदि आरोपी, पीड़िता से शादी कर ले तो वह समझौता करने के लिए तैयार हैं। लेकिन आरोपी पक्ष ने शादी की बात से इनकार कर दिया। न्याय के लिए पीड़िता थाने में आरोपियों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।


 

Tamanna Bhardwaj