महिलाओं को नहीं पुरुषों को लूटता था ये गैंग, 4 साल में की 200 से ज्यादा लूटपाट

punjabkesari.in Monday, May 20, 2019 - 12:36 PM (IST)

नोएडाः नोएडा पुलिस और क्राइम ब्रांच ने बीते 4 साल के दौरान 200 से ज्यादा लूट की वारदात को अंजाम देगे वाले एक गैंग को पकड़ा है। पकड़ी गैंग के पास से तीन महंगी लग्जरी कारें बरामद की गई हैं। इतना ही नहीं इस गिरोह के पास नोएडा में 15 से ज्यादा फ्लैट होने की जानकारी मिली है। पुलिस द्वारा पूछताछ में गिरोह ने बताया कि वह महिलाओं से ज्यादा पुरुषों को अपना शिकार बनाते थे।

साथ ही उन्होंने बताया कि वहीं अगर लूट के दौरान कोई यह कहता था कि वह पत्रकार है तो उसे ज्यादा मारते थे। इसी के चलते लूट के दौरान 4 पत्रकारों को गोली भी मारी थी। उन्होंने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 15 से ज्यादा फ्लैट किराए पर ले रखे थे। जिस इलाके में भी वारदात करते थे, उसके बाद पास में किराए पर ले रखे अपने फ्लैट में घुस जाते थे। लूटे गए माल को वहीं छिपा देते थे। कार को सोसाइटी की पार्किंग में खड़ी कर देते थे और उसके बाद अपनी पर्सनल वरना कार से बेफ्रिक होकर घूमते थे। और जब मामला ठंडा पड़ जाता था तो लूट के माल को परिचित सुनार को 30 प्रतिशत कमीशन पर बेच देते थे।

बता दें कि पहले लाल सेंट्रो फिर आई-10 और नीले रंग की बलेनो कार से हो रही लूटपाट की घटनाओं से नोएडा पुलिस परेशान हो चली थी। लग्जरी कार में घूमने वाले बदमाश लगातार लोगों को लूट रहे थे। लग्जरी कार में बैठे बदमाश पता पूछने के बहाने जाते हुए राहगीर को रोकते थे और जब वह पता बताने की कोशिश करता था तो उसे लूट लेते थे। बदमाश में एक दिने में करीब दो तीन वारदातों को अंजाम दे देते थे। पुलिस शहर में वाहन चेकिंग करती रह जाती थी, लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं मिलता था।

Tamanna Bhardwaj