गैंगरेप पीड़िता के पिता की जेल में मौत, DIG ने 2 पुलिस अधिकारी और 4 कांस्टेबल काे किया सस्पेंड

punjabkesari.in Monday, Apr 09, 2018 - 04:50 PM (IST)

उन्नाव: सीएम आवास के सामने आत्मदाह का प्रयास करने वाली गैंगरेप पीड़िता के पिता की जेल में संदिग्ध हालात में मौत हो गई। वहीं अब इस मामले में डीआईजी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 पुलिस अधिकारी और 4 कांस्टेबल काे निलंबित कर दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले की अब मजिस्ट्रेटी जांच होगी। जांच के बाद आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
बता दें कि, रविवार को मुख्यमंत्री आवास 5 कालिदास मार्ग पर बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर कार्रवाई न होने से परेशान गैंगरेप पीड़िता ने आत्मदाह का प्रयास किया था। महिला का आरोप है कि बीजेपी विधायक ने अपने साथियों के साथ मिलकर रेप किया और आज तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। इतना ही नहीं उसके परिवार को भी लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। जिसके चलते उसने सीएम आवास के बाहर परिवार सहित आत्महत्या करने की कोशिश की।

विधायक पर है यह आरोप
आरोप है कि विधायक ने अपने साथी की मदद से जून 2017 में एक युवती के साथ रेप किया था और पीड़िता को मुकदमा वापस लेने के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। कोर्ट से मुकदमा वापस लेने के लिए लिए विधायक द्वारा पीड़िता को धमकाया जा रहा था। इसी बीच 3 अप्रैल को हथियारों से लैस विधायक का भाई अपने गुर्गों के साथ पीड़िता के घर पर आ धमका और परिवार को जमकर पीटा। विधायक को खुश करने के लिए पुलिस ने पीड़िता के परिवार के खिलाफ ही झूठा मुकदमा दर्ज कर उनको प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

विधायक ने दी मामले में सफाई
वहीं इस मामले में विधायक का कहना है कि यह पूर्व नियोजित घटना है। महिला के परिवार में एक मामला हुआ था, जिसमें एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने 2 निर्दोष लोगों को बचाया था जिन्हें इन्होंने बलि का बकरा बनाने की कोशिश की थी। इन लोगों को लगा की मैंने इन निर्दोष लोगों को बचाने में सहायता की है। यही कारण है कि इसके बाद से ही इन लोगों ने मेरी छवि धूमिल करने के लिए कोई जगह नहीं छोड़ी।

एडीजी ने पीड़ित परिवार को बुलाया था ऑफिस
इस घटना के बाद एडीजी लखनऊ जोन राजीव कृष्ण ने पीड़िता को पूरे परिवार सहित अपने ऑफिस बुलाया। पीड़िता से बातचीत के बाद एडीजी ने उन्नाव के माखी कोतवाल को भी दस्तावेजों के साथ तलब किया। एडीजी ने कहा लखनऊ की टीम इस पूरे मामले की जांच करेगी। रिपोर्ट के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

Deepika Rajput