हैवानियत की हद पार, दलित महिला के साथ गैंगरेप के बाद काटा हाथ-पैर

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2017 - 09:34 AM (IST)

पीलीभीत(विकास सक्सेना): पीलीभीत के कोतवाली पूरनपुर में मायके से लौट रही एक दलित महिला को बंधक बनाकर गैंगरेप का मामला सामने आया है। गैंगरेप के बाद दबंगों ने महिला का एक हाथ और एक पैर काटकर हत्या का प्रयास करते हुए उसे रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। जीआरपी ने महिला को जिला शाहजहांपुर में भर्ती करा दिया गया लेकिन घटना की सूचना मिलते ही पति ने पीलीभीत के जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

दरअसल मामला बीती 15 अप्रैल यानि 8 दिन पहले का है, जब जनपद के मायके से थाना माधोटांडा थाना क्षेत्र के मैनकोट अपने ससुराल लौट रही दलित महिला घायल अवस्था में सेहरामऊ उत्तरी थाना क्षेत्र के जोगराजपुर में रेलवे ट्रैक किनारे मिली। महिला का एक हाथ और एक पैर कटा हुआ था। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना रेलवे पुलिस को दी। रेलवे पुलिस ने रेल दुर्घटना मानते हुए महिला को जिला शाहजहांपुर में भर्ती करा दिया।

अस्पताल में पीड़ित दलित महिला गुड्डी देवी के पति ने आरोप लगाते हुए खुलासा किया की उसकी पत्नी अपने मायके से अपने घर आने के लिए टैम्पू का इन्तजार कर रही थी कि  गांव के ही एक आरोपी ने उसे छोड़ देने की बात करते हुए अपने मोटरसाइकिल पर बैठा लिया और फिर तीसरे साथी की मदद से उसे पूरनपुर के एक अज्ञात घर में बंद कर गैंगरेप जैसी घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद दबंगों ने रात के अंधेरे में उसका हाथ और पैर काटकर हत्या का प्रयास करते हुए रेल लाइन किनारे ले जाकर फेंक दिया। लेकिन तहरीर मिलने के बाद भी पूरनपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है।