एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर अनिल दुजाना, मेरठ में STF से हुई मुठभेड़

punjabkesari.in Thursday, May 04, 2023 - 04:41 PM (IST)

मेरठ: वेस्टर्न यूपी के कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि यूपी के मेरठ में  STF और अनिल दुजाना के गैंग के बीच गोलीबारी हुई। इसमें अनिल दुजाना की तरफ से ताबड़तोड़ फियरिंग की गई. जिसके बाद STF की जवाबी कार्रवाई में अनिल दुजाना मारा गया। अनिल दुजाना पर रंगदारी, वसूली, अपहरण समेत दर्जनों मामले दर्ज थे। वह गाजियाबाद से बादलपुर का रहना वाला था।

मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ मेरठ यूनिट ने घेराबंदी कर ढेर किया। मुठभेड़ जानी क्षेत्र के भोला झाल स्थित गंग नहर के पास हुई। अनिल दुजाना 75 हजार का इनामी था। अनिल दुजाना कुछ दिन पहले ही जमानत पर जेल से बाहर आया था। अनिल दुजाना तिहाड़ जेल में बंद था। जेल से बाहर आते ही दुजाना ने जयचंद प्रधान हत्याकांड में उसकी पत्नी और गवाह संगीता को धमकी दी थी, जिसके बाद से अधिकारियों ने ऐक्शन लेते हुए अनिल दुजाना के खिलाफ पिछले सप्ताह में 2 मुकदमे दर्ज किए थे। नोएडा पुलिस और यूपी एसटीएफ अनिल दुजाना की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी।

अनिल दुजाना की गिरफ्तारी के लिए यूपी एसटीएफ लगातार लगी हुई थी। कुछ दिनों से 7 टीमों ने 20 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की थी, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी थी। अनिल दुजाना के बाहर आने से गवाहों में डर था।

अनिल दुजाना गौतबुद्ध नगर के बादलपुर कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर है। वह बादलपुर के दुजाना गांव का रहने वाला है। अनिल दुजाना उत्तर प्रदेश के टॉप बदमाशों की लिस्ट में शामिल था।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj