वाराणसी के मेले में गैस सिलेंडर फटा, तीन घायल

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 10:26 AM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश में वाराणसी के फूलपुर क्षेत्र में गुरुवार को यहां के प्रसिद्ध मिराशाह मेले में गुम्बार भरने वाली गैस सिलेंडर फटने के बाद उसकी चपेट में आकर तीन लोग घायल हो गए।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हादसा गुब्बारा भरने के दौरान हुआ। उस वक्त मेले में लोगों की कम भीड़ की वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया। उन्होंने बताया कि घायलों की पहचान जौनपुर के हरसिंहपुर निवासी छोटे लाला एवं पडराव नेवढिय़ा के सोनू और स्थानीय निवासी जितेंद्र पटेल के रुप में हुई है। स्थानीय निवासी जितेंद्र को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई जबकि जौनपुर निवासी छोटेलाल एवं सोनू को प्राथमिक उपचार के बाद उनकी इच्छा के अनुसार जौनपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। तीनों की हालत में सुधार है।

उन्होंने बताया कि छोटे लाल और सोनू गुब्बारा बेचने के लिए मेले में आये थे जबकि सोनू मेला घूमने गया था। एक स्थानीय निवासी ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि करीब एक किलोमीटर के दायरे में उसकी गूंज लोगों को सुनायी दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने घायलों को तत्काल पास के प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में भर्ती करवाया।

गौरतलब है कि फूलपुर-पिंडरा क्षेत्र के प्रसिद्ध मिराशाह मेले में सुबह से शाम तक हजारों की संख्या में लोग आते हैं। शाम के वक्त अधिक भीड़ होती है।

Tamanna Bhardwaj