गौकशी के आरोप में दबिश डालने गई पुलिस पर पथराव, कई पुलिसकर्मी हुए घायल

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2017 - 04:01 PM (IST)

संभलः जनपद नखासा थाना क्षेत्र के दीपासराय मुहल्ले में गौकशी के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस को वहां के लोगों ने ही घेर लिया। एक समुदाय के लोगों का आरोप है कि पुलिस ने उनके घर में घुसकर तोड़फोड़ व धार्मिक पुस्तक का अपमान किया है। इस दौरान कई घंटों जाम लगा रहा। सूचना के बाद कई थानों की पुलिस वहां आ गई। लोगों ने बीच रास्ते में ही असमोली पुलिस की गाड़ी पर पथराव कर दिया। जिसमें पुलिस की गाड़ी भी टूट गई।

इस घटना में एक कांस्टेबल, एक होमगार्ड, दो एसओ घायल हो गए हैं। जानकारी मिलने के बाद मौके पर एसपी बालेंद्र भूषण, एएसपी राम मूरत यादव, तहसीलदार, एसडीएम रशीद अली भी पहुंचे और किसी तरह लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया गया। घटना से शहर में तनाव बरकरार है। इसके बाद दुकाने बंद करा दी गई हैं और बाजार में सन्नाटा है।

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने किया विरोध 
दरअसल शहर के मोहल्ला दीपासराय में एक युवक के घर कोतवाली पुलिस गौकशी करने के आरोप में दबिश देने गई थी। घर पर आरोपी युवक नहीं मिला। तो वहीं घर पर मौजुद महिलाओं ने पुलिस पर कुरान के अपमान का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद मोहल्ले की भीड़ इकट्ठा हो गई और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया।

शहर में तनाव की स्थिति बरकरार
जिसके बाद दीपासराय मोहल्ले में जाम लगा दिया गया। जाम खुलवाने पहुंचे एसडीएम रशीद अली, सीओ बीपी सिंह बालियान को महिलाओ ने बंधक बना लिया। बबाल के बाद कई थानों की पुलिस आ गई। जिसके बाद भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। जिसमे एसडीएम का अर्दली जय सिंह, एसओ असमोली कुंज बिहारी, एसओ नखासा संजय प्रताप राणा, कांस्टेबल हेमपाल सिंह पथराव में घायल हो गए। जिसमे एसडीएम के अर्दली की हालात गंभीर है। जिसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शहर में तनाव की स्थिति बरकरार बनी हुई है। बता दें कि पुलिस पर हुए पथराव के बाद घटना का जायजा लेने के लिए डीआईजी और कमिश्नर को बुलाया गया है, साथ ही पीएसी बुलाने के आदेश भी दे दिए गए हैं।