कन्हैया के बयान पर जनरल वीके सिंह ने उठाए सवाल

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2016 - 08:30 PM (IST)

वृंदावन: जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया के रोहित वेमुला को अपना आदर्श बताने पर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने सवाल उठाए हैं। वीके सिंह ने कहा है कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी में खुदकुशी करने वाले छात्र रोहित वेमुला ने मुंबई बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन के समर्थन में सभा की थी।
 
जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने जेल से जमानत पर छूटने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा था कि मेरा आदर्श अफजल गुरु नहीं बल्कि रोहित वेमुला है। इस बारे में वीके सिंह ने कहा, ''मैंने आज सुबह अखबारों में पढ़ा कि जेएनयू का एक छात्र नेता कहता है उसे अफजल गुरु से नहीं बल्कि रोहित वेमुला से प्रेरणा मिलती है। मैंने खुद से कहा कि रोहित वेमुला ने भी तो याकूब मेमन के लिए सभा आयोजित की थी।
 
केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री सिंह ने पूछा कि क्या हम ऐसे लोगों के साथ हैं जो आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं और भारत को कोसते हैं। वीके सिंह भारतीय जनता पार्टी की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा के सम्मेलन में बोल रहे थे। सिंह ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि वे राष्ट्रवाद का प्रचार करें और लोगों को बताएं कि अलगाववादी ताकतों की सक्रियता के बीच देश को कैसे आगे ले जाना है। वीके सिंह ने मोदी सरकार की विदेश नीति के बारे में विस्तार से बात की और बताया कि हर देश चाहता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके यहां आएं।