UP पुलिस की दरियादिली: सफाईकर्मी की बेटी की शादी में निभाई मायके की भूमिका...उठाया सारा खर्च

punjabkesari.in Wednesday, Apr 19, 2023 - 12:47 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) कई बार अपने कारनामों को लेकर और कई बार अपने मानवीय कार्यों को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहती है।ऐसे में एक ताजा मामला नोएडा से सामने आया है। जहां नोएडा पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश की है। दरअसल नोएडा सेक्टर-63 थाने के पुलिसकर्मियों ने मिलकर एक सफाईकर्मी की बेटी की शादी करवाई है। साथ ही शादी में बाइक और कैश समेत कई मंहगे उपहार भी दिए है। वहीं, अब पुलिस इस कार्य के बाद हर तरफ से वाहवाही लूट रही है।

ये भी पढ़ें....
अतीक-अशरफ के तीनों हत्यारों को लेकर प्रयागराज कोर्ट पहुंची पुलिस, कस्टडी रिमांड की करेगी मांग


मिली जानकारी के मुताबिक, नोएडा के थाना सेक्टर-63 में नया थाना बना है। जहां पर सफाई करने के लिए थाना प्रभारी अमित मान ने एक व्यक्ति को नौकरी पर रखा है। वहीं, बीते 16 अप्रैल को उसकी बेटी की शादी थी, जिसका पूरा खर्चा थाना प्रभारी अमित मान और थाने के स्टाफ ने उठाया है। SHO अमित मान शादी में एक बड़े भाई की जिम्मेदारी निभाते हुए सफाईकर्मी की बेटी की शादी का पूरा इंतजाम किया। खुद विवाह में भी मौजूद रहे ताकि किसी प्रकार की दिक्कत न हो। अमित मान ने एक निजी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए  बताया कि हमारे यहां महेंद्र पाल काम करते हैं, कुछ दिनों से महेंद्र पाल बहुत परेशान रहते थे। हमने उनकी परेशानी का कारण पूछा तो पता चला कि उनकी बेटी शादी होनी है, लेकिन उनके पास पैसे नहीं है। उन्होंने आगे बताया कि हमने सभी चौकी प्रभारियों और कर्मचारियों से बात की, उसके बाद हम सबने कुछ पैसे इकट्ठा किया और महेंद्र की बेटी आशु की शादी के लिए दिए। अमित ने आगे बताया कि हमने सारा खर्चा उठाया, बाराती के खाने पीने से लेकर बेटी को बेड, वाशिंग मशीन, फ्रीज़, मोटरसाइकिल सब कुछ दिया है। 

ये भी पढ़ें....
- Atiq Ashraf Murder Case: हत्यारों को लेकर प्रतापगढ़ जेल से प्रयागराज के लिए रवाना हुई एसआईटी


इस बारे में महेंद्र पाल ने बताया कि मेरी पत्नी बीमार है, वो पहले घरों में काम करती थी। जिससे कुछ आर्थिक सहायता मिल जाती थी, लेकिन अब वो कुछ नहीं कर पाती। मैं ही अब थाने में ही साफ-सफाई झाड़ू पोछा करता हूं। उन्होंने बताया कि नोएडा पुलिस ने बहुत मदद की है। मेरी बेटी की शादी में सारा खर्चा थाना ने उठाया। उसकी शादी की चिंता थी जो कि नोएडा पुलिस ने दूर कर दी है। बता दें कि सफाईकर्मी महेंद्र पाल नोएडा के छिजारसी गांव में रहते हैं।

Content Editor

Harman Kaur