फर्जी पासपोर्ट मामले में जेल में बंद जर्मन नागरिक एरिक पेशी पर ले जाते समय फरार

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 07:24 PM (IST)

सोनभद्रः उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में उस समय हड़कंप मच गया जब जेल से पेशी पर ले जाते समय जर्मन नागरिक पुलिस की हिरासत से फरार हो गया। इस घटना से पुलिस प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई। जिस वजह से 4 पुलिसकर्मी भी निलंबित कर दिए गए हैं। 

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक बीती 6 नवंबर को राबर्ट्रसगंज रेलवे स्टेशन पर सेक्शन इंजीनियर के साथ विवाद व मारपीट के आरोप में जर्मन नागरिक एरिक होल्गर को पकड़ा गया था। जांच में उसका वीजा फर्जी पाया गया। गलत ढंग से यहां रहने के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। न्यायालय के आदेश पर उसे गुरमा स्थित जिला जेल में निरुद्ध किया गया। उसके खिलाफ हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में भी मारपीट के मामले का एक मुकदमा दर्ज है।

पेशी के लिए ले जाया जा रहा था 
उस मामले की सुनवाई कुल्लू न्यायालय में चल रही है। 24 अप्रैल को एरिक की कुल्लू में पेशी थी। लिहाजा यहां से एक दारोगा व तीन सिपाही साथ लेकर उसे मंडुवाडीह-दिल्ली सुपरफास्ट ट्रेन से दिल्ली के लिए चले। रात करीब ढाई बजे ट्रेन जब इलाहाबाद के धूमनगंज थाना क्षेत्र स्थित बमरौली के पास पहुंची तो चलती ट्रेन से एरिक कूदकर फरार हो गया।

दारोगा समेत पुलिसकर्मी निलंबित
उसे पकडऩे के लिए पुलिसकर्मी भी ट्रेन से कूदे लेकिन, वह नहीं मिला। मामले की रिपोर्ट धूमनगंज थाने में दर्ज करा दी गई। एसपी राम प्रताप सिंह ने बताया कि जर्मन नागरिक को लेकर जाने वाले दारोगा सत्येंद्र विक्रम सिंह, सिपाही सत्यप्रकाश, अनिल व संदीप को निलंबित कर दिया गया है।

Ruby