गाजियाबाद इमारत हादसाः योगी सरकार का बड़ा एक्शन, 15 लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 05:22 PM (IST)

गाजियाबादः गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र के आकाश नगर में रविवार को निर्माणाधीन 5 मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई। इस हादसे में अब तक 2 लोगों की मौत होने की पुष्टि की गई है, जबकि कई गंभीर रूप से घायल हैं। इस मामले पर अब योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। इस पूरे मामले में 15 लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। जिसमें जेडीए के 4 सुपरवाइजर को संस्पेड कर दिया गया है और एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।

इसके अलावा 6 जेई और 1 एई के खिलाफ शासन को रिपोर्ट भेजी गई है। वहीं 4 पूर्व सुपरवाइजर पर भी एफआईआर दर्ज के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही 2 सुपरवाइजर को कारण बताओ का नोटिस भी भेजा गया है। 

गौरतलब है कि गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र के आकाश नगर में रविवार को निर्माणाधीन 5 मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान अब तक दो शव निकाले गए हैं, जिसमें एक शव 8 वर्षीय मासूम का है। 

मलबे में से अभी तक 8 लोगों को निकाला गया है जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं हादसे में अभी तक 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के एक इंजीनियर की तरफ से एफआईआर दर्ज करवाई गई है। बिल्डर मुकेश सिंह, जमीन के मालिक और अन्य के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई भी की जाएगी।

Ruby