गाजियाबाद: पिता के बाद बेटे में पाया गया कोरोना वायरस, अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 05:08 PM (IST)

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 11 पहुंच गई है। इस बीच एक और मरीज की पुष्टि गाजियाबाद से हुई है। जहां पिता के बाद बेटे में वायरस पाया गया है। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि  उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। दोनों मरीजों की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग की टीम भी सक्रिय मोड़ में है। डीएम के निर्देशानुसार राजनगर एक्सटेंशन वाली उस बिल्डिंग को सेनेटाइज किया जा रहा है जहां ये दोनों मरीज रहते थे।

पिता के बाद बेटे में पाया गया संक्रमण
बता दें कि कोरोना से ग्रसित शख्स के 57 वर्षीय पिता मार्च से ही इस वायरस से संक्रमित हैं और उनका इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है। अब बेटे की ब्लड रिपोर्ट जांच में पॉजिटिव आई है, इसके बाद उसे जिले के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल दोनों की हालात स्थिर बताई गई है।

जांच के लिए 32 लोगों के खून के सैंपल भेजे गए
एडीएम शैलेंद्र कुमार के मुताबिक 32 लोगों के खून के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें 30 निगेटिव, जबकि दो पॉजीटिव पाए गए हैं। ये दोनों संक्रमित मरीज राजनगर एक्सटेंशन के रहने वाले हैं। मरीजों के परिवार में उसकी पत्नी और बेटा है। इन सभी के जांच सैंपल भेजे गए, जिनमें पिता-पुत्र की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

बिल्डिंग को किया जा रहा सेनेटाइज
कोरोना वायरस के दोनों मरीज अपने परिवार के साथ जिस बिल्डिंग में रहते थे उस पूरी बिल्डिंग को सेनेटाइज किया जा रहा है। जिलाधिकारी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम और नगर निगम की एक संयुक्त टीम बनाई गई है। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए गाजियाबाद शहर में जगह-जगह सेनेटाइज करने के लिए नगर निगम की गाड़ियां और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद हैं।

कोरोना के खौफ से स्कूल-कॉलेज 22 मार्च तक बंद
प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए योगी सरकार ने सभी स्कूल-कॉलेज 22 मार्च तक बंद रखने का ऐहतियातन निर्णय लिया है। मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की पढ़ाई भी नहीं होगी। जिन विद्यालयों में परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं, वे जारी रहेंगी। सीएम योगी ने शुक्रवार को मीडिया सम्मेलन में कहा था कि यूपी में अब तक कुल 11 पॉजिटव केस पाए गए हैं। जिनमें 10 का उपचार दिल्ली में व एक का केजीएमयू लखनऊ में चल रहा है। इनमें आगरा के सात, गाजियाबाद के दो और नोएडा व लखनऊ में एक-एक केस हैं। 

Ajay kumar