गाजियाबाद: दलित महिला को मंदिर में घुसने से रोका, विरोध करने पर मारी लात

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2019 - 03:47 PM (IST)

गाजियाबाद: भले ही हम 21वीं सदी में चांद पर पहुंच गए हैं लेकिन आज भी कहीं ना कहीं जातिवाद हम पर हावी है। ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद में देखने को मिला है। जहां बुजुर्ग दलित महिला को मंदिर में घुसने से मना कर दिया गया और जब उसने इसका विरोध किया तो उसके साथ धक्का-मुक्की की गई।

मामला गाजियाबाद के थाना सिहानी गेट क्षेत्र के नूर नगर गांव का है। तकरीबन 50 साल से भी ज्यादा उम्र है शकुंतला देवी की जो रोजाना ही की तरह अपने घर से मंदिर में पूजा करने के लिए निकली थीं। मंदिर पहुंचने के बाद गांव में ही रहने वाले देवेंद्र ने उन्हें मंदिर में घुसने से मना कर दिया। इतना ही नहीं महिला को जातिसूचक शब्दों से भी संबोधित किया। महिला के मुताबिक आरोपी ने कहा कि तुम्हारा मंदिर दूसरा है यहाँ क्यों आती हो? 
PunjabKesari
बेइज्जती के बाद मारी लात: शकुंतला
पीड़ित महिला ने बताया कि मैं मंदिर में पूजा पाठ कर रही थी। पीछे से ब्राह्मण का लड़का (देवेंद्र) आया और मेरे पीछे खड़ा हो गया। पूजा करने के बाद जब मैं मंदिर से बाहर निकली तो उसने पूछा की कहां से आई हो। मैंने बताया तो उसने हमारी जाति पूछी। जाति सुनकर उसने कहा कि यहां क्या करने आई हो। तुम्हारा मंदिर दूसरा है यहाँ क्यों आती हो? मैंने कहा कि मंदिर और भगवान तो सबका होता है। तो उसने कहा कि तुम्हारी बिरादरी का कोई भी मंदिर आएगा तो उसकी बेइज्जती करके निकालूंगा। इसके बाद उसने मेरे पीछे लात मारी। 
PunjabKesari
तहरीर के आधार पर जाँच की जा रही: एसपी 
पीड़िता के द्वारा पुलिस में मामला दर्ज कराया गया है। हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर जाँच की जा रही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static