गाजियाबाद: कनाडा में मारे गए छात्र के परिवार ने टोरंटो जाने के लिए सरकार से लगाई मदद की गुहार

punjabkesari.in Sunday, Apr 10, 2022 - 10:29 AM (IST)

गाजियाबाद: कनाडा में मारे गए भारतीय छात्र के परिवार के सदस्यों ने शनिवार को सरकार से टोरंटो जाने के वास्ते वीजा की व्यवस्था करने और हत्यारे को न्याय के कठघरे में लाने में मदद करने का आग्रह किया। कनाडा के टोरंटो में सबवे स्टेशन के प्रवेश द्वार पर 21 वर्षीय भारतीय छात्र कार्तिक वासुदेव को एक अज्ञात शख्स ने गोली मारी दी, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया है कि यह घटना तब हुई, जब छात्र काम पर जा रहा था। कनाडा पुलिस के मुताबिक, वासुदेव को सेंट जेम्स टाउन में शेनबोर्न टीटीसी स्टेशन के ग्लेन रोड प्रवेश द्वार पर बृहस्पतिवार शाम गोली मारी गई थी।

उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद के राजेंद्र नगर इलाके में रहने वाले कार्तिक वासुदेव के पिता जितेश वासुदेव ने कहा, ''मुझे नहीं पता कि क्या हो रहा है? हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द सच्चाई सामने आए ताकि हम जान सकें कि हमारे बच्चे के साथ क्या हुआ था और उसे क्यों गोली मारी गई।'' जितेश ने बताया कि उन्हें शुक्रवार तड़के करीब 5 बजे घटना की जानकारी मिली, जबकि इसकी पुष्टि रात 11 बजे की गई। परिवार वालों का कहना है कि 48 घंटे बीत जाने के बाद भी उन्हें भारत और कनाडा से किसी सरकारी अधिकारी ने सहायता के लिए संपर्क नहीं किया है।

जितेश वासुदेव ने से कहा, ''मुझे किसी भी अधिकारी ने फोन या मैसेज नहीं किया है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक ट्वीट किया था, जिस पर मैंने प्रतिक्रिया दी लेकिन उसके बाद से कोई जानकारी नहीं मिली है।'' उन्होंने कहा, '' मेरे बेटे के मामले की जांच करने वाले कनाडा के एक अधिकारी का ई-मेल हमें प्राप्त हुआ था, जिसमें कार्तिक की तस्वीर वहां की मीडिया से साझा करने की अनुमति मांगी गई है। इसके अलावा, हमें कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।'' नोएडा की एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करने वाले जितेश ने कहा कि कनाडा के अधिकारी ने उन्हें वहां के हालात के बारे में और कुछ भी नहीं बताया। उन्होंने कहा कि कई बार के प्रयास से केवल इतना कहा गया है कि औपचारिकताओं का पूरा करने के बाद शव को भारत वापस लाने में छह से आठ दिनों का समय लगेगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static