Ghaziabad: यूपी बॉर्डर पर किसान ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- जा रहा हूं ताकि कोई हल निकल सक

punjabkesari.in Saturday, Jan 02, 2021 - 12:01 PM (IST)

गाजियाबादः केंद्र सरकार के कृषि कानून के विरोध में किसानों का विरोध प्रदर्शन निरंतर जारी है। किसान इन्हें काला कानून बताकर सरकार से इसे वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं। यहां तक की हाड़कंपाती ठंड भी किसानों का रास्ता नहीं रोक पाई है और वे इस दौरान भी प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं। वहीं आज यूपी गेट पर किसान सरदार कश्मीर सिंह लाडी जो कि बिलासपुर रामपुर के थे उन्होंने शौचालय में आत्महत्या कर ली है।

बता दें कि उन्होंने सुसाइड नोट भी लिखा है। जिसमें उन्होंने अपने मरने का कारण और इच्छा बताया है। उन्होंने लिखा है कि मेरा अंतिम संस्कार मेरे पोते बच्चे के हाथों यही दिल्ली यूपी बॉर्डर पर होना चाहिये। उनका परिवार बेटा पोता यही आँदोलन में निरंतर सेवा कर रहे हैं। सुसाइड नोट अब पुलिस के कब्जे में है। अपनी आत्महत्या का जिम्मेदार उन्होंने इस सरकार को बताया है।

उन्होंने लिखा है कि आखिर हम कब तक यहाँ सर्दी में बैठे रहेंगे। लिहाजा इसका कारण आंदोलन के मद्देनजर इस सरकार को फेल होना बताया है और कहा है कि यह सरकार सुन नहीं रही है इसलिये अपनी जान देकर जा रहा हूँ ताकि कोई हल निकल सके। उन्होंने इसलिये अंतिम संस्कार यही होने की इच्छा जताई है

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static