गाजियाबादः योगी ने 325 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास व लोकार्पण

punjabkesari.in Monday, Dec 24, 2018 - 02:43 PM (IST)

गाजियाबादः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज देश के पहले पॉलीटिकल इंस्टीट्यूट का गाजियाबाद में शिलान्यास किया। उन्होंने इस दौरान 325 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया। इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में किसानों के लिए सरकार ने काफी कुछ किया है और किसानों ने भी सहयोग किया है। इसके लिए उन्होंने किसानों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि आगे भी गन्ना मूल्य को लेकर जल्द से जल्द किसानों का बचा हुआ भुगतान कराएंगे। इस बीच सभा में योगी को काले झंडे भी दिखाए गए।

योगी ने 350 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। जिसमें गांवों में बनने वाले इंटर कॉलेज से लेकर जाम की समस्या से मुक्त करने से संबंधित निर्माण कार्य शामिल हैं। उन्होंने इसके अलावा देश के पहले पॉलीटिकल इंस्टीट्यूट का शिलान्यास किया। गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन में पॉलीटिकल इंस्टीट्यूट बनाया जाएगा। जिसमें करीब 168 करोड़ की लागत आएगी। यह पॉलीटिकल इंस्टीट्यूट देश का ऐसा पहला इंस्टीट्यूट होगा, जिसमें जनप्रतिनिधि, निर्वाचन के बाद पहुंचेंगे और ट्रेनिंग के बाद वह अपने कार्य में लगेंगे। बता दें कि सीएम किसान दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने मोदीनगर इलाके में पहुंचे। यहां पर निवाड़ी के गांव पतला में उन्होंने चौधरी चरण सिंह की मूर्ति का अनावरण किया।

उधर, जिन लोगों ने काले झंडे दिखाए उनमें पैरंट्स एसोसिएशन के लोग शामिल थे। बताया जा रहा है कि पैरंट्स एसोसिएशन के लोग बढ़ती हुई फीस को लेकर स्कूलों की मनमानी से परेशान है। उन्होंने सफेद रंग के झंडे पर काले रंग से कुछ लिखा हुआ था। जिसे वह काले झंडे कहकर अपना विरोध जाहिर कर रहे थे । योगी के मंच पर भाषण के बीच पेरेंट्स ने हंगामा किया और पोस्टर दिखाए। हालांकि तुरंत पुलिस ने उन्हें मौके से हटा दिया।

 

Ruby